Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी की जनता को PM Modi आज देंगे सौगात, अखिलेश ने ट्वीट कर कसा तंज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway,) का तोहफा देने जा रहे है। PM मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन।

यूपी की जनता को PM Modi आज देंगे सौगात, अखिलेश ने ट्वीट कर कसा तंज
X

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का तोहफा देने जा रहे है। PM मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। इसी बीच उद्घाटन करने से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yada) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी किए गए विकास कार्यों का श्रेय चुराने की कोशिश कर रही है।

अखिलेश यादव ने ट्विटर पर समाजवादी पार्टी द्वारा शुरू किए गए कार्यों का श्रेय छीनने का हर संभव प्रयास करने के लिए केंद्र और राज्य में मौजूदा सत्तारूढ़ सरकार का मजाक उड़ाया। उन्होंने ट्वीट किया कि 'लखनऊ से लेस आया और नई दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची खिचमं-खिचाई।

उम्मीद है कि अब तक अकेले बैठे लखनऊ के लोगों ने 'समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे' (Purvanchal Expressway) की लंबाई का आंकड़ा याद कर लिया होगा। इसका उद्घाटन करके 'बहुरंगी पुष्पवर्षा' से सपा एकतरफा सोच वालो को जवाब देगी। बता दे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सुल्तानपुर जिले के करवल खीरी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे।

एक्सप्रेस-वे पर एयर शो का किया जाएगा

उद्घाटन के बाद, भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) द्वारा सुल्तानपुर जिले में एक्सप्रेसवे पर निर्मित 3.2 किमी लंबी हवाई पट्टी पर एक एयर शो किया जाएगा ताकि आपात स्थिति में भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों की लैंडिंग और टेक-ऑफ की जा सके। 341 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लखनऊ-सुल्तानपुर रोड (एनएच-731) पर स्थित ग्राम चौदसराय, जिला लखनऊ से शुरू होता है और उत्तर प्रदेश-बिहार सीमा से 18 किलोमीटर पूर्व में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर स्थित गांव हैदरिया पर समाप्त होता है।

एक्सप्रेसवे 6-लेन चौड़ा है जिसे भविष्य में 8-लेन तक बढ़ाया जा सकता है। लगभग 22,500 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से निर्मित, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए तैयार है, विशेष रूप से लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर।

Next Story