Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM आवास योजना: AIMIM चीफ ओवैसी ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर कसा तंज, मुसलमानों को 6 लाख नहीं सिर्फ 10 घर मिले

पीएम आवास योजना को लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर जोरदार निशाना साधा।

PM आवास योजना: AIMIM चीफ ओवैसी ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर कसा तंज, मुसलमानों को 6 लाख नहीं सिर्फ 10 घर मिले
X
पीएम नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ और असदुद्दीन ओवैसी

यूपी में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh assembly elections) के बीच पीएम आवास योजना को लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर जोरदार निशाना साधा। ओवैसी अब यूपी में योगी सरकार के कामकाज और योजनाओं को लेकर कंज कस रहे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी अपनी सभाओं और बैठकों के दौरान योगी सरकार को घेरते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister's Housing Scheme) का मुद्दा उठाया और कहा कि उत्तर प्रदेश में मुसलमानों की 60 फीसदी ड्रॉपआउट दर को कैसे नियंत्रित किया जाए। सरकार ने इसके लिए क्या किया है। आगे कहा कि पीएम आवास योजना के तहत 2017-18 में 6 लाख से अधिक घरों में से केवल 10 घर ही मिले हैं। जो मुसलमानों को आवंटित किए गए हैं।

इतना ही नहीं ओवैसी ने यह भी कहा कि यूपी के मुसलमानों की साक्षरता दर कम है और साथ ही बच्चे स्कूल सबसे ज्यादा छोड़ते हैं। जहां मुसलमानों की आबादी ज्यादा है। उन इलाकों स्कूल कॉलेज नहीं खुल रहे हैं। अगर यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं की बात करें तो देश के 9 लाख कुपोषित बच्चों में से 4 लाख बच्चे सिर्फ अकेले उत्तर प्रदेश से हैं। इस बार यूपी में ओवैसी की पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

Next Story