Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Oxygen Crisis In UP : झारखंड से दस टैंकर लेकर लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन, जानिये एक दिन में कितनी आपूर्ति हो रही

ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन से दस टैंकरों में कुल 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई है। इनमें से छह टैंकर लखनऊ, जबकि चार टैंकर को कानपुर भेजा जा रहा है। प्रदेश सरकार का दावा है कि बीते 24 घंटे में सरकारी व निजी अस्पतालों में कुल 783 मीट्रिक टन से अधिक की ऑक्सीजन सप्लाई की गई है।

Oxygen Crisis In UP : झारखंड से दस टैंकर लेकर लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन, जानिये एक दिन में कितनी आपूर्ति हो रही
X

झारखंड के जमशेदपुर से दस ऑक्सीजन टैंकर लेकर लखनऊ पहुंची स्पेशल ट्रेन। (फोटो एएनआई)

झारखंड के जमशेदपुर से दस ऑक्सीजन कैंटर लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुई ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन आज दोपहर बाद लखनऊ पहुंच गई। इनमें से छह टैंकर लखनऊ के लिए हैं, जबकि बाकी के चार टैंकरों को कानपुर भेजा जाएगा। योगी सरकार का दावा है कि रेलमार्ग के साथ ही हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को राहत प्रदान की जा सके।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि हमारे पास 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आई है। इनमें से छह टैंकर लखनऊ और चार टैंकर कानपुर के लिए हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में 350.12 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है।

प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों को 309 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है। 124.19 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति ऑक्सीजन सप्लायर्स की ओर से सीधे निजी अस्पतालों को की गई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश भर के सरकारी व निजी अस्पतालों में कुल 783 मीट्रिक टन से अधिक की ऑक्सीजन सप्लाई की गई है।

Next Story