Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑक्सीजन की कालाबाजरी करते हुए महिला समेत 2 गिरफ्तार, इतने में बेचते थे सिलेंडर

ऑक्सीजन से भरे सिलेंडरों के वसूलते थे 20 से 30 हजार रुपये। अस्पतालों के आसपास ऑक्सीजन के लिए भटक रहे लोगों को बनाते थे शिकार।

घर बैठे ऑनलाइन खरीदें पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर, जानें कैसे करेगा काम और क्या है इसे खरीदने का Process
X

ऑक्सीजन सिलेंडर

जहां एक तरफ ऑक्सीजन के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं। हर दिन देश में हजारों लोगों की जान जा रही है। तमाम लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं। इसके बावजूद कुछ लोग ऑक्सीमीटर से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही एक महिला और पुरुष को पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया हे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 ऑक्सीजन सिलेंडर और गाड़ी बरामद की है। आरोपी सस्तें दामों में ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाकर उसे 10 से 20 हजार रुपये में बेच देते थे।

नोएडा सेंट्रल ज़ोन 2 के थाना बिसरख पुलिस और अपराध शाखा ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी के आरोप में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी जरुरतमंद लोगो की मजबूरी का फायदा उठाकर सस्ते दामो में आक्सीजन सिलेंडर भरवाकर ऊचें रेटों पर लोगों को बेचते है। इनके के कब्जे से ऑक्सीजन के भरे हुए दो बड़े सिलेंडर तथा एक कार बरामद की।

आरोपियों की पहचान पियूष शर्मा और मोनिका अग्रवाल के रूप में हुई है। थाना बिसरख पुलिस और अपराध शाखा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अडेला सोसायटी गौर सिटी 2 के सामने से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। ऑक्सीजन की भारी मांग के बीच सिलेंडरों की कालाबाजारी के बीच ये दोनों जरुरतमंद लोगो की मजबूरी का फायदा उठाकर सस्ते दामो में आक्सीजन सिलेण्डर भरवाकर ऊचें रेटो पर बेच रहे थे। ऑक्सीजन सिलेंडर कालाबाजारी करने में दोनों आरोपी उन अस्पतालों के पास सक्रिय रहते हैं, जिनमें कोरोना के मरीजों का उपचार चल रहा है। यहां पर मरीजों के परिजनों से संपर्क कर उन्हें झांसा देते थे कि ऑक्सीजन सिलेंडर सस्ते दामों पर उपलब्ध करा देंगे। फिर उनसे मोबाइल नंबर लेकर कॉल करते थे। आरोपी सस्ते दामों में ऑक्सीजन सिलेंडर भरवा कर, उन्हें भारी भरकम कीमत पर बेचते थे। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी खाली ऑक्सीजन सिलेंडर को 10 से 15 हजार रुपये तक में बेचते थे। इसके अलावा ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के नाम पर भी 20 से 30 हजार रुपये ऐंठते थे। इनके कब्जे से ऑक्सीजन के भरे हुए दो बड़े सिलेंडर तथा एक अर्टिगा कार बरामद की है।

Next Story