Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Oxygen Crisis In UP : वाराणसी में शुरू हुआ नया ऑक्सीजन प्लांट, कानपुर को भेजे गए चार टैंकर, जानिये तमाम अपडेट्स

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन किल्लत को दूर करने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है। हालांकि जिस तरह से कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है, उसके चलते चुनौतियां बेहद कड़ी हैं। ऑक्सीजन किल्लत और सप्लाई से जुड़ी तमाम अपडेट्स जानने के लिए जुड़े रहिये।

Oxygen Crisis In UP : वाराणसी में शुरू हुआ नया ऑक्सीजन प्लांट, कानपुर को भेजे गए चार टैंकर, जानिये तमाम अपडेट्स
X
उत्तर प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर युद्धस्तर पर चल रहा अभियान। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में वर्षों से बंद पड़े रोहनिया के दरेखू स्थित ऑक्सीजन प्लांट का संचालन आज से दोबारा शुरू हो गया है। इस प्लांट से रोजाना करीब 450 ऑक्सीजन सिलेंडरों का उत्पादन होगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट के शुरू हो जाने से अस्पतालों के अलावा होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को भी ऑक्सीजन सिलिंडरों की आपूर्ति हो सकेगी।

कानपुर को मिले चार टैंकर

झारखंड के जमशेदपुर से ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन से लखनऊ लाए गए दस टैंकरों में से चार टैंकरों को कानपुर के लिए भेजा गया है। बाकी के छह टैंकरों से लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है।

मौतों का आंकड़ा कम करने की जद्दोजहद

बता दें कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 352 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि नए मरीज मिलने का आंकड़ा कम हुआ है और अब तक एक दिन में सर्वाधिक नए मरीज मिलने की तुलना में बीते 24 घंटे में 13 हजार कम नए मरीज सामने आए हैं। बीते दिन कोरोना संक्रमित 25, 858 नए मरीज मिले हैं, जबकि पहले यह आंकड़ा 38 हजार तक पहुंच गया था। योगी सरकार का लक्ष्य है कि कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों को भी जल्द से जल्द रोका जाए।

Next Story