Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में कर दिया मोबाइल की रोशनी में मरीज का ऑपरेशन, तस्‍वीरें वायरल

मामला सामने आते ही बीएचयू प्रबंधन में मचा हड़कंप। प्राथमिक जांच में पता चला कि जनरेटर पूरी तरह ठीक था। प्रबंधन ने जांच के आदेश जारी किए हैं। जांच में दोषी पाए जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही जा रही है।

वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में कर दिया मोबाइल की रोशनी में मरीज का ऑपरेशन, तस्‍वीरें वायरल
X

बीएचयू प्रबंधन ने दिए हैं मामले की जांच के आदेश। 

वाराणसी के बीएचयू अस्पताल से लापरवाही का बड़ा मामला सामने आ रहा है। यहां ऑपरेशन थियेटर की बिजली ऑपरेशन के दौरान चली गई। ऐसे में चिकित्सकों को मोबाइल की रोशनी में ऑपरेशन पूरा करना पड़ा। बताया जा रहा है कि अव्यवस्थाओं से नाराज चिकित्सकों ने ही इस पूरे घटनाक्रम को सोशल मीडिया पर वायरल किया है। मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया, जिसके बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएचयू अस्पताल में एक मरीज के दांत का ऑपरेशन चल रहा था। इस दौरान ऑपरेशन थियेटर की बिजली गुल हो गई। चिकित्सक ऑपरेशन को बीच में नहीं छोड़ सकते थे और न ही बिजली के आने का इंतजार किया जा सकता था। ऐसे में चिकित्सकों ने तुरंत अपने मोबाइल फोन लिए और उनकी फ्लैश की लाइट में पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया।

इस दौरान चिकित्सकों में से ही किसी ने इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। मामला संज्ञान में आते ही प्रबंधन अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय के प्रमुख प्रोफेसर विनय श्रीवास्तव ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि जनरेटर बिल्कुल ठीक है। इसके बावजूद ऑपरेशन थियेटर की लाइट क्यों नहीं रही, इसकी जांच कराई जा रही है। जांच में भी जो भी इस लापरवाही के जिम्मेदार मिलेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story