Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कानपुर में अनियंत्रित रोडवेज बस सब्जी मंडी में घुसी, चपेट में आने से एक की मौत, छह से ज्यादा लोग गंभीर घायल

विकास नगर डिपो की यह बस प्रयागराज की ओर जा रही थी कि सरसौल-महाराजपुर मार्ग पर बस चालक नियंत्रण खो बैठा। अनियंत्रित बस सब्जी मंडी में घुस गई और कई लोगों को चपेट में ले लिया।

कानपुर में अनियंत्रित रोडवेज बस सब्जी मंडी में घुसी, चपेट में आने से एक की मौत, छह से ज्यादा लोग गंभीर घायल
X
प्रतीकात्मक तस्वीर। 

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक अनियंत्रित रोडवेज बस हाईवे किनारे स्थित सब्जी मंडी में घुस गई। बस की चपेट में आने से एक सब्जी विक्रेता की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं छह से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया है। हादसे की वजह जानने के लिए मौके से फरार बस चालक की तलाश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास नगर डिपो की यह बस प्रयागराज की ओर जा रही थी। आज दोपहर सरसौल-महाराजपुर मार्ग पर पहुंचने के बाद बस चालक नियंत्रण खो बैठा। अनियंत्रित बस हाईवे पर स्थित सब्जी मंडी में घुस गई। इससे पहले कि किसी को संभलने का मौका मिलता, बस के पहिये से कुचलकर एक सब्जी विक्रेता की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि छह अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई।

लोग घायलों की मदद के लिए दौड़ पड़े। इस दौरान मौका पाते ही बस चालक वहां से फरार हो गया। बड़ी मुश्किल से बस के नीचे फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायलों को कांशीराम हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसे के बाद सब्जी मंडी में आढ़तियों और किसानों ने प्रदर्शन किया। लोगों ने मांग रखी कि हादसे में मारे गए व्यक्ति और घायलों को मुआवजा राशि दी जाए और आरोपी बस चालक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो। साथ ही हादसे की वजह की जांच कराने की भी मांग की जा रही है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक मुआवजा राशि नहीं मिलेगी, तब तक शव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस मौके पर मौजूद है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हादसे की जांच कराकर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story