Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रांसजेंडर्स के प्रति NMRC का फैसला, नोएडा के इस मेट्रो स्टेशन पर होगी भर्ती

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने ट्रांसजेंडर समुदाय के प्रति एक बड़ा फैसला लिया है। जल्द ही नोएडा के इस मेट्रो स्टेशन पर ट्रांसजेंडरों की भर्ती की जाएगी। इसमें टिकट काउंटर से लेकर अन्य विभागों में ट्रांसजेंडरों को काम करने का मौका मिलेगा।

ट्रांसजेंडर्स के प्रति NMRC का फैसला, नोएडा के इस मेट्रो स्टेशन पर होगी भर्ती
X
ट्रांसजेंडर्स के प्रति NMRC का फैसला

उत्तर प्रदेश के नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने ट्रांसजेंडर समुदाय को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। कॉर्पोरेशन के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन में ट्रांसजेंडरों की भर्ती की जाएगी। यह स्टेशन पूरी तरह से ट्रांसजेंडरों के लिए एक समर्पित होगा।

इस मेट्रो स्टेशन में ट्रांसजेंडर्स को टिकट काउंटर, हाउस कीपिंग सर्विस से लेकर अन्य विभागों में रोजगार दी जाएगी। दरअसल, कोरोना लॉकडाउन के दौर में ट्रांसजेंडर्स के लिए पैसे की मुसीबत खड़ी हो गई है। लोगों के रोजगार ठप होने के चलते ट्रांसजेंडर्स को पैसा मिलना बंद हो गया।

इसके अलावा ट्रांसजेंडर्स को समाज से गालियां सुनना, रोजगार न देना जैसे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन सभी परेशानियों को देखते हुए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने ट्रांसजेंडर्स को नौकरी देने का फैसला लिया है।

सेक्टर-50 मेट्रों स्टेशन ट्रांसजेंडरों को होगा समर्पित

नोएडा अथाॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए एक सराहनीय कदम उठाया है। नोएडा के सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए समर्पित होगा। ट्रांसजेंडर समुदाय को स्टेशन पर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

Also Read-पंजाब में घर किराए के बहाने चल रहा था देह व्यापार का धंधा, पुलिस ने किया रैकेट का भंडाफोड़

स्टेशन सभी यात्रियों के लिए खुला रहेगा। अगले एक महीने में नोएडा सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर स्टेशन के रूप में तैयार हो जाएगा। रितु ने बताया कि इस मेट्रो स्टेशन को ट्रांसजेंडर के मुद्दों के लिए संवेदनशील और प्रशिक्षित किया जाएगा। स्टेशन पर साइनबोर्ड होंगे और यात्रियों के बीच जागरूकता लाने के लिए ऐलान भी किया जाएगा।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story