Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकारी स्कूल के गेट पर लगा दी मस्जिद की दीवार! हिंदू जागरण मंच ने दी...

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक सरकारी प्राथमिक स्कूल के गेट के सामने मस्जिद की दीवार लगाने का मामला सामने आया है। इस आरोप दीवार लगाकर स्कूल के गेट को बंद कर दिया गया। खेकड़ा एसडीएम को हिंदू जागरण मंच ने शिकायत दी है।

सरकारी स्कूल के गेट पर लगा दी मस्जिद की दीवार! हिंदू जागरण मंच ने दी...
X

उत्तर प्रदेश (Uttar pardesh) के बागपत (Baghpat) जिले में एक सरकारी प्राथमिक स्कूल के गेट के सामने मस्जिद की दीवार लगाने का मामला सामने आया है। इस आरोप दीवार लगाकर स्कूल के गेट को बंद कर दिया गया। खेकड़ा एसडीएम (SDM) को हिंदू जागरण मंच ने शिकायत दी है। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को कहना है कि जल्द ही मस्जिद को नहीं हटाया जाता है ता आंदोलन किया जाएगा। साथ ही इसकी शिकायत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी की जाएगी।

बागपत जिले के रटौल गांव में एक कमपोजिट विद्यालय है। ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल का गेट मेन रास्ते पर था। लेकिन उसके सामने मस्जिद का निर्माण कर दिया। जिसकी वजह से मेन रोड पर जाने वाला रास्ता बंद हो गया। इस मामले में हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के कार्यकर्ताओं की तरफ से खेकड़ा एसडीएम से शिकायत की गई है। बताया गया है कि पहले भी इस मस्जिद का निर्माण किया गया। उस दौरान शिकायत भी की गई, लेकिन आरोपी और शिकायत करने वालों ने आपस में समझौता कर लिया।

अब दो साल बाद फिर से मस्जिद का निर्माण शुरू किया गया है। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने निर्माण को रुकवा दिया है। एसडीएम को दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सरकारी जमीन पर मस्जिद का निर्माण किया गया है। साथ ही स्कूल के गेट को बंद कर दिया गया है। हिंदू जागरण मच के कार्यकर्ताओं ने ग्राम प्रधान व प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत कर कब्जे का आरोप लगाया है।

खेकड़ा एसडीएम अजय कुमार ने बताया कि मामले की जांच रटौल ईओ को सौंपी गई है। फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है। सरकारी जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अंकित बडौली ने चेतावनी दी है कि सरकारी जमीन से कब्जा नहीं हटवाया जाता है तो आंदोलन किया जाएगा। साथ ही सीएम से भी शिकायत की जाएगी।

और पढ़ें
Next Story