Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Love Jihad: जबरन धर्म परिवर्तन कराकर रचाया निकाह, तीन बेटियां पैदा करने के बाद बीवी को किया घर से बाहर

Love Jihad: यूपी के बनारस से एक बड़ा की चौंका देने वाला मामले सामने आ रहा है। यहां महिला ने पति पर मामला दर्ज करवाया है कि उसका धर्म परिवर्तन कराकर शादी रचाई गई है। वहीं तीन बेटियां पैदा करने के बाद अब मारपीट कर महिला को घर से निकाल दिया गया है।

love jihad nikah was created by forcibly converting woman and evicted home in banaras
X

लव जिहाद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Love Jihad: यूपी के बनारस जिले से एक बड़ा ही चौंका देने वाला और दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने पति के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह रचने, घरेलू हिंसा और बंधक बनाकर मारपीट करने के संबंध में शिकायत दी है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित महिला बनारस की रहने वाली बताई जा रही है। वहीं पुलिस भी आरोपी पति की खोज में जुट गई है।

बनारस में कसेरुआ गांव की रहने वाली महिला मंगलवार की दोपहर को पुलिस थाने पहुंची। जहां महिला ने एक शख्स और उसके परिवार वालों के खिलाफ उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह रचाने का अरोप लगाया। पीड़ित महिला बनारस की स्थाई निवासी बताई गई है।

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार पीड़ित महिला का कहना है कि वर्ष 2014 में मोबाइल फोन पर मिस्ड कॉल के बाद से आरोपी शख्स ने उसके साथ फोन पर ही बातचीत करना प्ररारंभ कर दिया। वहीं पीड़िता का आरोप है कि उस शख्स ने स्वयं को उसी के धर्म का बताकर युवती को प्रेम के झांसे में फंसा लिया। जब यह सिलसिला शुरू हुआ तो करीब 8 महीनों तक मोबाइल के जरिए दोनों के बीच बातचीत होती रही। फिर आरोपी शख्स युवती को बहला फुसलाकर उसके घर से अपने घर ले आया।

पीड़िता के आरोप अनुसार, आरोपी शख्स ने अपने घर पर युवती का उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया और जबरदस्ती उसके साथ निकाह रचा लिया। पीड़िता ने यह भी आरोप जड़ा है कि फिर आरोपी शख्स व उसके परिजन उसको कमरे में बंधक बनाकर रखने लगे। इस बीच महिला ने तीन बच्चियो को जन्म दिया। इस सबके बाद आरोपी शख्स यानि कि उसके पति व उसके परिजनों ने महिला के साथ मारपीट करने के बाद उसको घर से निकाल दिया है।

मामले के संबंध में प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने कहा कि महिला की तहरीर पर उसके पति मुज्जिमल कसेरुआ के रहने वाले के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन, घरेलू हिंसा व बंधक बनाकर महिला से मारपीट करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं उन्होंने दावा कि मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

Next Story