Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lakhimpur Kheri Case: अब राजभवन नहीं गांधी प्रतिमा के पास मौन व्रत करेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस नेताओं संग पहुंची लखनऊ

गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बर्खास्तगी की मांग को लेकर सोमवार सुबह 10 बजे होने वाला कांग्रेस का मौन व्रत अब लखनऊ स्थित गांधी प्रतिमा के सामने जीपीओ पार्क में एक बजे शुरू होगा। इस मौन व्रत में कांग्रेस महासचिव के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता, विधायक, सांसद और कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे।

Lakhimpur Kheri Case: अब राजभवन नहीं गांधी प्रतिमा के पास मौन व्रत करेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस नेताओं संग पहुंची लखनऊ
X

उत्तर प्रदेश में चुनाव लगभग सिर पर आ चुके हैं। ऐसे में सरकार को घेरने की तैयारी में जुटे विपक्ष में सबसे आगे (Congress) कांग्रेस पार्टी दिख रही है। कांग्रेस लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Case) मामले में लगातार सरकार को घेरती दिख रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर मौन प्रदर्शन रखा है। हालांकि सोमवार सुबह को मौन रखने का स्थान राजभवन से बदलकर लखनऊ का गांधी मैदान कर दिया गया। जहां दोपहर एक बजे से प्रियंका गांधी पार्टी नेताओं संग मौन व्रत पर बैठेंगी।

इस समय तक चलेगा मौन व्रत

भाजपा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बर्खास्तगी की मांग को लेकर सोमवार सुबह 10 बजे होने वाला कांग्रेस का मौन व्रत अब लखनऊ स्थित गांधी प्रतिमा के सामने जीपीओ पार्क में एक बजे शुरू होगा। इस मौन व्रत में कांग्रेस महासचिव के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता, विधायक, सांसद और कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस नेताओं की भारी भीड़ को देखते हुए धरना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। वहीं कांग्रेस के सभी नेता मौन व्रत कर राज्यपाल से अजय मिश्रा टेनी के सस्पेंड करने की मांग करेंगे।

बता दें कि कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस को चिट्ठी भेजी थी। इसमें उन्होंने पार्टी नेताओं को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर मौन व्रत करने के निर्देश जारी किये थे। कांग्रेस नेताओं ने लखीमपुर खीरी मामले में घटना का विरोध करते हुए जयपुर में एक विशाल पैदल मार्च निकाला था। इसके बाद राजस्थान के भरतपुर से सटे यूपी बॉर्डर पर कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया।

Next Story