Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जालौन में अपह्रत मामा-भांजे की निर्मम हत्या, पुलिस पर आरोप कि इस कारण से दर्ज नहीं की एफआईआर

उरई शहर कोतवाली क्षेत्र में कांशीराम शहरी आवास कॉलोनी में रहने वाले 20 वर्षीय राशिद और इंदिरा नगर निवासी नसीम 29 अप्रैल को संदिग्ध हालात में लापता हो गए थे। परिजनों ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने दोनों का सुराग खोजने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की।

जालौन में अपह्रत मामा-भांजे की निर्मम हत्या, पुलिस पर आरोप कि इस कारण से दर्ज नहीं की एफआईआर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

उत्तर प्रदेश के जालौन में पांच दिन पहले लापता मामा-भांजे के शव जंगल से जली हालत में बरामद किए गए हैं। परिजनों का आरोप है कि उन्होंने दोनों के लापता होने की सूचना तुरंत ही पुलिस को दे दी थी, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। यहां तक कि अपहरण की एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई। इसके पीछे की जो वजह बताई गई है, वो बेहद चौंकाने वाली है। हालांकि पुलिस ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है और दावा किया है कि जल्द ही आरोपी उनकी गिरफ्त में होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उरई शहर कोतवाली क्षेत्र में कांशीराम शहरी आवास कॉलोनी में रहने वाले 20 वर्षीय राशिद और इंदिरा नगर निवासी नसीम 29 अप्रैल को संदिग्ध हालात में लापता हो गए थे। परिजनों ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन आरोप है कि पुलिस ने दोनों का सुराग खोजने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की। यहां तक कि उन युवकों से भी पूछताछ नहीं की, जिन पर परिजनों ने उनके बेटों का अपहरण करने का अंदेशा जताया था। परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस ने समय रहते कार्रवाई की होती तो उनके बच्चे आज जिंदा होते।

इनके खिलाफ दी थी शिकायत

नसीम की मां कपूरी देवी और राशिद की मां भूरी ने इंदिरा नगर निवासी रफीक और अनीश के खिलाफ शिकायत देकर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनके बच्चों को जान से मारने की धमकी दी थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शिकायत तो ले ली, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की। जब शिकायत देने के कुछ समय बाद वे दोबारा पुलिस के पास पहुंचे तो उन्हें धक्का मारकर निकाल दिया गया।

आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तारी

पुलिस ने परिजनों के आरोपों को गलत बताते हुए कहा है कि मामले की जांच में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती गई। सीओ सिटी संतोष कुमार का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Next Story