Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Free Wifi In UP: योगी सरकार ने दिया यूपी की जनता को तोहफा, 17 शहरों में फ्री वाईफाई सेवा

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य के 17 शहरों में फ्री वाईफाई सेवा देने की घोषणा कर दी है।

Free Wifi In UP: योगी सरकार ने दिया यूपी की जनता को तोहफा, 17 शहरों में फ्री वाईफाई सेवा
X

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य के 17 शहरों में फ्री वाईफाई सेवा देने की घोषणा कर दी है। 17 नगर निगमों में 217 जगहों पर यह सुविधा मिलेगी। पहले से खराब वाईफाई को ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्री वाईफाई के लिए शहरों की पहचान कर ली गई है। जो बड़े शहर होंगे। उनमें 2 वाई-फाई बॉक्स और छोटे शहरों में 1 फ्री वाईफाई बॉक्स लेगा। सरकार का अभी तक का यही प्लान तय है।

यूपी सरकार ने राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, झांसी, कानपुर, आगरा, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, वाराणसी, मुरादाबाद, गोरखपुर, शाहजहांपुर, अयोध्या, मेरठ, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन, और फिरोजाबाद नगर निगम के अलावा 200 नगर परिषद में फ्री वाईफाई की सुविधा मिलेगी। सरकार ने साफ कहा है कि विशेष रूप से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कोर्ट, ब्लॉक और रजिस्ट्रार कार्यालय के अंदर भी फ्री वाईफाई की सुविधा होगी। इसके लिए सभी जगहों की पहचान करने के लिए सरकार ने आदेश दे दिए हैं।

सोशल मीडिया के इस दौर में जहां ज्यादातर काम ऑनलाइन हो रहा है। वहीं यूपी की योगी सरकार भी जागरूक होती दिख रही है। इसके लिए सरकार ने शहरी विकास विभाग से प्रस्ताव भी मांगा है और 10 दिनों के भीतर प्रगति रिपोर्ट मांगी है। फ्री वाईफाई सुविधा के लिए नगर निगम और नगर परिषद इंटरनेट कंपनियों से बातचीत करेंगे। कुछ शहरों में इस योजना के तहत पहले से ही मुफ्त वाईफाई की सुविधा दी जा रही है। लेकिन पहले की सेवा में कई खामियां हैं, जिन्हें ठीक करने के लिए सरकार ने आदेश दे दिए हैं।

Next Story