Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lucknow: चिनहट इलाके में अवैध प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग

यूपी के लखनऊ जिले में शुक्रवार तड़के एक अवैध प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिये मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची।

fierce fire in plastic warehouse in chinhat area of lucknow
X

लखनऊ में प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग लग गई।

लखनऊ में शुक्रवार तड़के एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग लग गई। यह हादसा जिले के चिहनट के मटियारी के कंचनपुर में टीन शेड के नीचे अवैध रूप चल रहे एक प्लास्टिक गोदाम से सामने आया है। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया। स्थानीय लोगों प्लास्टिक गोदाम में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। तुरंत दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने आठ गाड़ियों की मदद से इस विकराल आग पर काबू पाया। वहीं दमकल विभाग की टीम आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है।

जानकारी के अनुसार मटियारी के कंचनपुर क्षेत्र में स्थित एक अवैध प्लास्टिक गोदाम में शु्क्रवार को तड़के भीषण आग लग गई। गोदाम से आग की विकराल लपटें निकलती देख स्थानीय लोगों ने गोदाम मालिक अब्दुल कलाम को इस हादसे की जानकारी दी। बताया जाता है कि गोदाम मालिक अब्दुल कलाम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया। लेकिन आग बेकाबू होते देख उन्होंने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना के तुरंत बाद मौके पर गोमतीनगर, इंदिरानगर फायर स्टेशन से दमकल की कई गाड़ियां पहुंची। दमकल कर्मी दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। आग लगने की वजह से गोदाम में रखा भारी मात्रा में प्लास्टिक व कबाड़ का माल जल गया। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि गोदाम में आग लगने के कारणों की पड़ताल की जा रही है। आग प्लास्टिक के गोदाम में लगी थी। इसलिए पानी से आग पर जल्द काबू पाना मुश्किल था। इसलिये मौके पर वाटर मिस्ट फायर टेंडर मंगाना पड़ा।

जिसमें पानी के साथ ही फोम भी होती है। जिसके बाद समय रहते आग पर काबू पाया जा सका। घटना को लेकर एफएसओ ने कहा कि प्लास्टिक गोदाम अवैध रूप से एक टीन के नीचे चल रहा था। साथ ही गोदाम मालिक ने फायर विभाग से उसकी एनओसी नहीं ली थी। मामले को लेकर गोदाम मालिक को नोटिस भेजा जायेगा। वैसे इस आग की घटना की वजह से कोई हताहत नहीं हुआ है।

Next Story