Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेरठ के एक घर में जोरदार धमाका, आसपास की छत और दीवारें हुई ध्वस्त, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक घर में जोरदार धमाका हुआ। जिस घर में धमाका हुआ है, उसमें पटाखे बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाला बारूद रखा था।

मेरठ के एक घर में जोरदार धमाका, आसपास की छत और दीवारें हुई ध्वस्त, दो की मौत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक घर में जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना सरधना के पीर जादगान मोहल्ले में हुई है। इस मुहल्ले में धमाके के बाद यहां के लोगों में हड़कंप मच गया है।

यह धमाका इतनी तेज थी कि हादसे घर के अलावा आसपास के घरों की छतें ध्वस्त हो गए। वहीं, लोगों के घरों की दीवारों में दरार पड़ गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां सभी घायलों को मौके पर अस्पताल में भर्ती कराया।

जबकि दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोसटमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं, पूरे इलाके को पुलिस छावनी में बदलकर इस घटना की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि यह धमाका गुरुवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे हुआ।

पूर्व नगर अध्यक्ष आसिम के घर में हुआ धमाका

यह धमाका एक पार्टी के पूर्व नगर अध्यक्ष आसिम के घर पर हुई। हादसे में आसिम की मौके पर मौत हो गई। जबकि कासिम को अस्पताल ले जाया गया, जहां रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व नगर अध्यक्ष आसिम के घर पर पटाखे बनाने का काम चल रहा था।

जिसके लिए घर में काफी मात्रा में बारूद रखा हुआ था। इसे देखते हुए पुलिस का अनुमान है कि किसी कारण से पटाखे में आग लग गई होगी और उसकी लहर घर पर रखे बारूद में आ गई होगी। जिसके कारण यह धमाका हुआ होगा। हालांकि अभी इस पर साफ तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है।

पुलिस के मुताबिक, बारूद के साथ-साथ गैस सिलेंडर में भी आग लगी। जिसके चलते कई घरों की दीवारों में दरार पड़ गई।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story