Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

जगदीश चौधरी के निधन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी जी का निधन, सादर नमन. डोम राजा केवल बनारस के लिए लिहाज से ही नहीं बल्कि आध्यात्म के लिहाज से भी महत्वपूर्ण हैं।

लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक
X
डोम राजा जगदीश चौधरी, फ़ोटो सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश में वाराणसी सीट से सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी का आज 45 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। जगदीश चौधरी बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जगदीश चौधरी का मणिकर्णिका महाश्मशान घाट पर अंतिम संस्कार होगा। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में जगदीश चौधरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक थे।

जगदीश चौधरी के निधन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम मोदी के प्रस्तावक रहे डोम राजा जगदीश चौधरी जी का निधन, सादर नमन. डोम राजा केवल बनारस के लिए लिहाज से ही नहीं बल्कि आध्यात्म के लिहाज से भी महत्वपूर्ण हैं। हिंदू धर्म में छुआछूत समाप्त करने के उद्देश्य से महंत अवैद्यनाथ जी ने डोम राजा के घर साधुओं के साथ भोजन कर सहभोज की शुरुआत की थी।

जानकरी के लिए आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पीएम मोदी के चार प्रस्ताव थे। इसमें डोम राजा जगदीश चौधरी भी एक थे। जगदीश चौधरी, बीएचयू के महिला महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्य डॉक्टर अन्नपूर्णा शुक्ला, जनसंघ के जमाने से जुड़े रहे भजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता और कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर रामशंकर पटेल प्रस्तावक थे।

Next Story