Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी: कोरोना महामारी के बीच डेंगू का कहर, एक सप्ताह में 13 मरीजों ने तोड़ा दम, लोग गांव छो़ड़ने को मजबूर

उत्तर प्रदेश में डेंगू के कहर ने अब तक 13 मरीजों की जान ले चुका है। वहीं, अब भी कई लोग इस बीमारी से लड़ रहा है। जिसके चलते कई लोग अपने घर छोड़कर कहीं और जाने को मजबूर हो रहे हैं।

यूपी: कोरोना महामारी के बीच डेंगू का कहर, एक सप्ताह में 13 मरीजों ने तोड़ा दम, लोग गांव छो़ड़ने को मजबूर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बीच डेंगू का कहर देखने को मिल रहा है। डेंगू का सबसे ज्यादा असर एटा जिले में है। जिले के कसेटी गांव में महज एक सप्ताह में 13 मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा 100 से अधिक मरीज इस बीमारी से लड़ रहे हैं।

ये मरीज आगरा, अलीगढ़, इटावा जैसे बड़े हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहे हैं। डेंगू के कहर से हुई मौत के बाद कसेटी गांव में मातम का माहौल बना हुआ है। वहीं, कुछ लोग इस बीमारी से बचने के लिए अपने घर छोड़कर कहीं और जाने को मजबूर हो रहे हैं।

अब तक इस गांव से कई परिवार पलायन कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस गांव में रहने वाले एक-एक घर में कोई न कोई सदस्य डेंगू बीमारी से ग्रसित है। उधर, स्थानीय लोगों में नाराजगी बनी हुई है कि यहां के स्वास्थ्य विभाग सही ढंग उपचार नहीं कर रहा है।

लोगों का कहना है कि इस बीमारी के कहर के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कोई कैंप नहीं लगाया। मलेरिया विभाग की टीम आकर सिर्फ जांच कर लेती है, लेकिन किसी की भी रिपोर्ट बताती नहीं है। इसके अलावा शाम को अधिकारी आते हैं। फिर कुछ ड्रॉप लगाकर और गोली बांटकर चले जाते हैं।

इस लापरवाही को देखते हुए ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा है कि सरकार, अब तो हमारी जान बचा लो। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया अधिकारी का कहना है कि डेंगू की बीमारी के फैलने के बाद हमारी टीम लगातार इस गांव का रुख कर रही है।

हमने गांव के लोगों का लगातार जांच कर रहें है और दवाएं भी उचित समय पर बांट जा रहा है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story