Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP: शाहजहांपुर में दलित परिवार पर हमला, एक युवक की मौत और चार घायल

यूपी के शाहजहांपुर में आज दलित परिवार पर कथित तौर पर सवर्ण जाति के लोगों द्वारा हमला किया गया। जिसमें एक युवक की मौत हो गई है व वहीं 4 अन्य लोग जख्मी बताये जा रहे हैं।

dalit family attacked by upper caste people in shahjahanpur up
X

यूपी: गोलीबारी की घटना के बाद शाहजहांपुर में पुलिस बल तैनात। 

यूपी के शाहजहांपुर में बुधवार को कथित तौर पर सवर्ण जाति के लोगों द्वारा एक दलित परिवार पर हमला किया गया। इस दौरान दबंगों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी भी की। जिसमें दलित परिवार के एक युवक की मौत हो गई है और इस घटना में चार अन्य लोग जख्मी हो गये हैं। बताया जाता है कि घायलों में तीन महिलायें शामिल हैं। मामला थाना जलालाबाद क्षेत्र के ग्राम कसारी का बताया जा रहा है। दोनों पक्षों में भूमि को लेकर विवाद था। ग्राम कसारी में गोलीबारी होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद घटनास्थल पर एसपी समेत जिले अन्य आला अफसर पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने जख्मी लोगों को उपचार के लिये मेडिकल कॉलेज भेजा। जहां उनका उपचार शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने वारदात में शामिल दो अरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

थाना जलालाबाद के कसारी गांव में प्रदीप नाम का दलित युवक खेत पर काम कर रहा था। उसी वक्त गांव के ही रहने वाले दबंग लोगों अभिषेक, सोनू और देवेंद्र ने युवक पर ताबड़तोड़ गोलीबारी करनी शुरू कर दी। आरोप है कि इस वक्त युवक पर लाठी-डंडे से भी हमला किया गया। युवक के परिवार के लोग भी चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने युवक को बचाने प्रयास किया तो तो दबंगों ने उन पर भी फॉयरिंग कर दी। जानकारी के अनुसार 45 साल के द्रिगपाल की गोली लगने से मौत हो गई। जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं, जिनमें तीन महिलायें शामिल हैं।

घटना स्थल से हथियार भी बरामद किये गये: एसपी

मामले पर एसपी आनंद ने बताया कि यूपी के शाहजहांपुर में एक दलित परिवार पर कथित तौर पर सवर्ण जाति के लोगों द्वारा हमला किया गया। उन्होंने बताया कि झड़प में एक की मौत हो गई है व लोग 4 घायल हो गये हैं। यह मामला थाना जलालाबाद के ग्राम कसारी में जमीन के विवाद का था। 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने बताया कि घटना स्थल से हथियार बरामद भी बरामद किये गये हैं।


Next Story