Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना संक्रमण से बीते 24 घंटे में सामने आए 1571 नये संक्रमित मरीज, 12 की हुई मौत

कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश में टॉप जिलों में शामिल हुआ गौतमबुद्ध नगर। रिकवरी केसों में पहुंचा 5 स्थान पर।

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9 हजार के पार, प्रदेश में शनिवार को आए 445 नए कोरोना मरीज
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना संक्रमण ने धीरे धीरे यूपी के हाईटेक जिला कहे जाने वाले गौतमबुद्ध नगर में भी अपने पैर पसारने लगा है। यहां पिछले 24 घंटे में 1571 नये मरीज सामने आये हैं। जबकि 12 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं 1303 संक्रमित मरीजों ने (Coronavirus) कोरोना को मात दे दी है।

जिले में कोरोना वायरस से दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे संक्रमण के कारण स्थिति लगातार खराब हो रही है। वही रोज हो रही मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से बीते 24 घंटे में 12 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाह ने बताया कि 24 घंटे के अंतराल में छह संक्रमितों की शारदा, 3 की सेक्टर 39 कोविड अस्पताल व एक-एक संक्रमित की कैलाश, मेट्रो व सूर्या अस्पताल में मौत हुई है। लगातार मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। इन पर नियंत्रण पाने के लिए विभाग प्रयासरत है। जिले में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 237 हो गया है। राहत की बात है कि 1303 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर घर वापसी भी की है।

कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले में गौतमबुद्ध नगर प्रदेश के टॉप 10 जिलों में से एक है। यह जिला कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरीजों में आठवें और रिकवरी रेट में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। वहीं इलाज के अभाव में हर दिन लोग दम तोड़ रहे हैं। अस्पतालों में आक्सीजन की कमी अभी भी बरकरार है। स्वास्थ्य विभाग के जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 1571 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44,346 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि 1303 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर घर वापसी कर ली है। जबकि कुल ठीक होने वाले मरीजों कि संख्या 33437 पहुंच गई है। जिले में रिकवरी रेट 82 प्रतिशत हो गया है। यह मार्च में 98 प्रतिशत पहुंच गया था। जिले के प्राइवेट अस्पतालों से लेकर होम आइसोलेशन में करीब 8261 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। सीएमओ दीपक ओहरी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आई है। उन्होने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क लगाएं और साफ सफाई का ध्यान रखें। जरूरत हो तभी घर से निकलें।

Next Story