Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Night Curfew in UP: यूपी में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, सर्वाधिक प्रभावित 13 में से 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू, बाकी पर शाम तक फैसला संभव

यूपी में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 6,024 से ज्यादा केस सामने आए हैं। 40 लोगों की हो चुकी है मौत।

Night Curfew in UP: यूपी में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, सर्वाधिक प्रभावित 13 में से 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू, बाकी पर शाम तक फैसला संभव
X
प्रतीकात्मक तस्वीर। 

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान छह हजार से ज्यादा नए मामले मिले हैं। लखनऊ समेत चार जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। वहीं 9 अन्य जिलों में भी पाबंदियां लागू करने पर विचार चल रहा है। सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि 500 से जहां एक्टिव मरीजों की संख्या 500 से अधिक है, वहां पर सख्त कदम उठाए जाएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना महामारी पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए थे। साथ ही, आदेश दिया था कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन न करने वालों से सख्ती से निपटा जाए और लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जाए। बैठक के बाद लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ में 16 अप्रैल और वाराणसी में 15 अप्रैल तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। वहीं प्रयागराज में 20 अप्रैल तक रात दस बजे से सुबह आठ बजे तक और कानपुर में 30 अप्रैल तक रात दस बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। लखनऊ में नाइट कर्फ्यू सिर्फ नगर निगम क्षेत्र में लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू के दौरान भी अस्पताल खुले रहेंगे। इमरजेंसी सेवाओं को छूट रहेगी।

फल‚ सब्जी‚ दूध‚ एलपीजी, दवाइयां जैसी आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रहेगी। ट्रेन और बस यात्री टिकट दिखाकर अपने गंतव्य तक जा सकेंगे। आवश्यक वस्तुओं व नाइट शिफ्ट के कर्मियों को नाइट कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं भी अगले कुछ दिनों में प्रयागराज‚ वाराणसी और गोरखपुर जिले का औचक निरीक्षण करेंगे।

UP में अब तक 8,964 लोगों की मौत

यूपी में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 6,024 से ज्यादा केस सामने आए हैं। 40 लोगों की मौत हो चुकी है। लखनऊ में बुधवार को कोरोना के 1,333 नए केस मिले, जबकि छह लोगों ने इस महामारी के चलते दम तोड़ दिया। प्रदेश में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 31987 हैं, जबकि 8,964 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं।

इन 9 जिलों में भी लग सकता है नाइट कर्फ्यू

सीएम योगी ने बैठक के दौरान लखनऊ समेत कुल 13 राज्यों का जिक्र करते हुए कहा था कि वहां पर कोरोना मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए जिलाधिकारी सख्त कदम उठाएं। सीएम योगी के साथ बैठक के बाद चार राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है, जबकि शेष 9 जिलों में भी जल्द इसकी घोषणा हो सकती है। इनमें गोरखपुर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, सहारनपुर तथा मुरादाबाद शामिल है।

Next Story