Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus In UP : देवरिया के इन दो गांवों में जाने से डर रहे अफसर! 15 दिनों में हो चुकी 32 लोगों की मौत

ग्रामीणों का कहना है कि मरने वाले लोगों में सभी आयुवर्ग के लोग शामिल हैं। सभी में कोरोना के लक्षण पाए गए थे, लेकिन प्रशासन की ओर से अन्य ग्रामीणों की कोविड जांच के लिए कोई टीम अभी तक भेजी नहीं गई है।

Coronavirus In UP : देवरिया के इन दो गांवों में जाने से डर रहे अफसर! 15 दिनों में हो चुकी 32 लोगों की मौत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एक ओर जहां प्रदेश भर में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों और मौतों की संख्या कम होने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी ओर देवरिया के दो गांवों में पिछले 15 दिनों में 32 लोगों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें न तो स्वास्थ्य विभाग और न ही जिला प्रशासन की ओर से कोई मदद मिल पा रही है। आलम यह है कि इतनी मौतों के बाद भी कोई अफसर मौके पर नहीं पहुंचा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देवरिया के भागलपुर ब्लॉक के अंडीला गांव में 15 दिन के भीतर 20 मौतें हो चुकी हैं, जबकि रुद्रपुर तहसील के कोडर बैदा गांव में एक हफ्ते के अंदर 12 मौतें हुईं हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मरने वाले लोगों में सभी आयुवर्ग के लोग शामिल हैं। सभी में कोरोना के लक्षण पाए गए थे, लेकिन प्रशासन की ओर से अन्य ग्रामीणों की कोविड जांच के लिए कोई टीम अभी तक भेजी नहीं गई है।

एक न्यूज चैनल ने रुद्रपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर सुशील कुमार मल्ल के हवाले से बताया है कि उन्हें अंडीला गांव में 12 मौतें होने की सूचना मिली है। कोविड टेस्टिंग का काम शुरू कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Next Story