Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के खिलाफ वरुण गांधी ने योगी सरकार को घेरा, राहुल और प्रियंका का भी मिला साथ

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में टीईटी उम्मीदवारों पर पुलिस लाठीचार्ज के बाद जहां एक तरफ विपक्षी योगी सरकार (Yogi Government) घेराबंदी कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इन दिनों बगावत का रुख अख्तियार करने वाले भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने भी निशाना साधा है।

अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के खिलाफ वरुण गांधी ने योगी सरकार को घेरा, राहुल और प्रियंका का भी मिला साथ
X

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में टीईटी उम्मीदवारों पर पुलिस लाठीचार्ज के बाद जहां एक तरफ विपक्षी दल योगी सरकार (Yogi Government) की घेराबंदी कर रही है, वहीं दूसरी तरफ इन दिनों बगावत का रुख अख्तियार करने वाले भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने भी निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है कि यूपी सरकार (UP Government) रोजगार चाहने वालों पर लाठियां बरस रही है।

वही वरुण ने कहा कि ये बच्चे भी मां भारती के लाल हैं, इनकी बात मानने को कोई तैयार नहीं है। बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ में शनिवार को पुलिस ने लाठीचार्ज किया। प्रदेश में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती का मामला काफी समय से गरमा रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया पर उम्मीदवार सवाल उठा रहे हैं। उनका आरोप है कि शिक्षकों की भर्ती में धांधली हुई है।

शनिवार को इन छात्रों ने सीएम आवास की ओर कैंडल मार्च (Candle March) निकाला। इस दौरान प्रत्याशी पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान पुलिस ने उन्हें लाठियों से जमकर पीटा। कई अभ्यर्थियों ने रेलिंग से कूदकर जान बचाई। परीक्षार्थियों का आरोप है कि पुलिस ने दौड़कर उन्हें पीटा। वहीं पिछले कुछ दिनों से अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत का रुख अख्तियार करने वाले वरुण गांधी ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा ये बच्चे भी मां भारती के लाल हैं, इनकी बात मानना तो दूर, कोई सुनने को तैयार नहीं है।

इस पर भी इनके ऊपर ये बर्बर लाठीचार्ज। अपने दिल पर हाथ रखकर सोचिए क्या ये आपके बच्चे होते तो इनके साथ यही व्यवहार होता?? आपके पास रिक्तियां भी हैं और योग्य अभ्यर्थी भी, तो भर्तियां क्यों नहीं?? इसके तुरंत बाद राहुल गांधी ने भी एक ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा ट्वीटर पर लिखा रोज़गार माँगने वालों को यूपी सरकार ने लाठियाँ दीं। जब भाजपा (bjp) वोट माँगने आए तो याद रखना।

ऐसे में प्रियंका गांधी भी कहा रुकने वाली थी उन्होंने भी ट्वीट कर कहा उप्र के युवा हाथों में मोमबत्तियों का उजाला लेकर आवाज उठा रहे थे कि "रोजगार दो"। लेकिन, अंधेरगर्दी की पर्याय बन चुकी योगी जी की सरकार ने उन युवाओं को लाठियां दीं। युवा साथियों, ये कितनी भी लाठियां चलाएं, रोजगार के हक की लड़ाई की लौ बुझने मत देना। मैं इस लड़ाई में आपके साथ हूं।

Next Story