Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Weekend Lockdown : शनिवार का लॉकडाउन हटा, कोचिंग सेंटर खोलने की भी मिली अनुमति, अब रहेंगी महज यह पाबंदियां

उत्तर प्रदेश में अब शनिवार के दिन भी लोग सोमवार से शुक्रवार की तरह सुबह छह बजे से रात दस बजे तक सामान्य आवाजाही कर सकेंगे। हालांकि नाइट कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन अभी जारी रहेगा।

UP Weekend Lockdown : शनिवार का लॉकडाउन हटा, कोचिंग सेंटर खोलने की भी मिली अनुमति, अब रहेंगी महज यह पाबंदियां
X
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो। 


उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना संक्रमण के लगातार कमजोर पड़ने के चलते अब शनिवार के लॉकडाउन को हटाने का फैसला लिया है। 14 अगस्त से प्रदेश में शनिवार का लॉकडाउन हट जाएगा, जिसके चलते लोग सोमवार से शुक्रवार की तरह इस दिन भी सुबह छह बजे से लेकर रात दस बजे तक बिना किसी परेशानी आवाजाही कर सकेंगे। हालांकि रविवार लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी सरकार ने प्रदेश के कोचिंग सेंटरों को भी सशर्त खोलने की अनुमति दे दी है। जारी निर्देशों में कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन से बाहर स्थित सभी कोचिंग सेंटरों को अनिवार्य साप्ताहिक कोविड कर्फ्यू को छोड़कर शेष सभी दिनों तत्काल प्रभाव से संचालित किया जा सकता है।


कोचिंग सेंटरों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने यहां कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना के साथ ही मास्क की अनिवार्यता, सैनेटाइजर की उपलब्धता और सामाजिक दूरी समेत तमाम कोविड गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जाए। बता दें कि आज ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में निर्देश दिए थे कि जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण नहीं है, वहां पर वीकेंड लॉकडाउन में भी आंशिक छूट देने पर विचार किया जा रहा है। इसके लिए नई गाइडलाइन जारी करके आदेश जारी किए जाएं।

और पढ़ें
Next Story