Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम योगी की ओमिक्रॉन के मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह, गोरखपुर सीट पर टिकट मिलने के बाद दी यह प्रतिक्रिया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दर छह फीसद तक पहुंच गई है। इस चुनौती से निपट लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता सबका साथ, सबका विकास मॉडल पर काम करेंगे।

सीएम योगी की ओमिक्रॉन के मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह, गोरखपुर सीट पर टिकट मिलने के बाद दी यह प्रतिक्रिया
X

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ। 

उत्तर प्रदेश (UP) में कोरोना (Corona) के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Case) के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (Baba Raghav Das Medical College, Gorakhpur) में कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने जहां गोरखपुर सीट पर मिले अपने टिकट के लिए प्रतिक्रिया दी, वहीं ओमीक्राॅन को लेकर लोगों को जागरूक भी किया।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के भीतर ओमिक्रॉन के सक्रिय मामले बढ़े हैं। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रबंधन एक चुनौती था। आज हर जिले में हमारे पास कोरोना जांच के अत्याधुनिक लैब मौजूद है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे बताया कि जब मार्च 2020 में कोरोना का पहला मामला आया था, उस समय हमारे पास एक भी टेस्ट करने की क्षमता नहीं थी। लेकिन आज प्रदेश 4 लाख टेस्ट प्रतिदिन करने की क्षमता हासिल कर चुका है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में अब तक कोविड वैक्सीन की 22,50,00,000 से अधिक डोज दी गई। 15-18 साल के बीच के 47,25,000 नवयुवकों को वैक्सीन की डोज दी गई। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने दोनों डोज ली है और 60 साल से ज़्यादा उम्र है और किसी बीमारी से ग्रस्त हो, वे कोविड की बूस्टर डोज अवश्य लें। उन्होंने ओमिक्रॉन मरीजों को होम आइसोलेशन पर ही रहने की सलाह दी।

इसके साथ ही सीएम योगी ने खुद को विधानसभा चुनाव के लिए गोरखपुर सीट से टिकट देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय संसदीय कमेटी का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता सबका साथ, सबका विकास मॉडल पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार यूपी में पूरे बहुमत से बनेगी।

Next Story