Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ में कोविड अस्पताल का उद्घाटन, स्वास्थ्य और मीडियाकर्मियों के लिए भी सामने आई राहत भरी खबर

सुलतानुपर रोड पर स्थित कैंसर अस्पताल को ही कोविड अस्पताल में तब्दील गया है। अभी यहां पर 100 बेड लगाए गए हैं, जिनमें से 20 बेडों पर वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

लखनऊ में कोविड अस्पताल का उद्घाटन, स्वास्थ्य और मीडियाकर्मियों के लिए भी सामने आई राहत भरी खबर
X

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुलतानपुर रोड स्थित कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। 

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कोविड अस्पताल आज से शुरू हो गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वयं इस कोविड अस्पताल में पहुंचकर तमाम सुविधाओं और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना के खिलाफ जंग में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यही नहीं, सीएम योगी की ओर से स्वास्थ्य और मीडियाकर्मियों को राहत पहुंचाने के लिए भी अहम फैसले लिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ के सुलतानुपर रोड पर स्थित कैंसर अस्पताल को ही कोविड अस्पताल में तब्दील गया है। लखनऊ में कोरोना महामारी ने सर्वाधिक कहर बरपाया है। ऐसे में इस कोविड अस्पताल के शुरू होने से कोरोना मरीजों को काफी राहत मिलेगी। अभी यहां पर 100 बेड लगाए गए हैं, जिनमें से 20 बेडों पर वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

स्वास्थ्यकर्मियों को 25 फीसद अधिक मानदेय

सीएम योगी ने स्वास्थ्यकर्मियों, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना के खिलाफ जंग में प्रोत्साहन स्वरूप अतिरिक्त मानदेय देने का निर्णय लिया है। इसके तहत अस्पतालों में सेवारत डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को कोविड ड्यूटी के लिए वर्तमान वेतन/मानदेय का 25 फीसदी अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा। यह अतिरिक्त मानदेय ड्यूटी के उपरांत इनके आइसोलेशन अवधि के लिए भी दिया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड से संबंधित ड्यूटी कर रहे सभी स्वास्थ्यकर्मियों, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ, स्वच्छता कर्मियों, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रदेश सरकार प्रोत्साहन के लिए अतिरिक्त मानदेय देगी।

मीडियाकर्मियों के लिए वैक्सीनेशन

सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि प्रदेश के पत्रकारों को कोरोना वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जाए। इसके लिए अलग से सेंटर अलॉट किए जाएं। जरूरत पड़े तो उनके परिवार के 18 से अधिक आयुवर्ग के सदस्यों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाए।

Next Story