Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- वृंदावन समेत पूरे तीर्थ स्थल को उसके हक का मिलेगा सम्मान

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज वृंदावन (Vrindavan) पहुंचे। वहां सीएम ने बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) में पूजा की। सीएम योगी ने वृंदावन में अपना संबोधन (Exhortation) भी दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- वृंदावन समेत पूरे तीर्थ स्थल को उसके हक का मिलेगा सम्मान
X

वृंदावन में सीएम योगी आदित्यनाथ  

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज वृंदावन (Vrindavan) पहुंचे। वहां सीएम ने बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) में पूजा की। सीएम योगी ने वृंदावन में अपना संबोधन (Exhortation) भी दिया। सीएम ने कहा कि वृंदावन जिस सम्मान का हकदार है वह सम्मान उसे और इस पूरे तीर्थ क्षेत्र को प्राप्त हो इसके लिए आपका सानिध्य ऐसे ही बना रहे। इसके लिए मैं आप सभी संतों का अभिनंदन और स्वागत करता हूं।

आपको बता दें कि वृंदावन में 16 फरवरी यानी मंगलवार से यमुना के तट पर कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक का आयोजन होने जा रहा है। मुख्यमंत्री के इस 5 घंटा 10 मिनट के कार्यक्रम के दौरान वह श्रीबांकेबिहारी के दर्शन, यमुना की आरती और संतों से मुलाकात सहित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर सुबह 11. 37 बजे वृंदावन स्थित पवनहंस हेलीपैड पर उतरा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी के स्वागत के लिए श्रीबांकेबिहारी की नगरी को भी सजाया गया है। वहीं कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक का मुख्य द्वार बन गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के सड़क मार्ग पर भी जगह-जगह प्रवेश द्वार बना दिए गए हैं। परिक्रमा मार्ग को भी नया रंग रूप दिया गया है।

मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए प्रशासन ने धर्मनगरी वृंदावन को सजा दिया है। जिस सड़क मार्ग से सीएम योगी का काफिला निकलेगा उन मार्गों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। जहां से सीएम का काफिला निगलेगा वहां वहां शुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Next Story