Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम योगी का नए वायरस पर आदेश, यूपी में विदेश से वापस लौटे लोगों को किया जाए क्वारंटीन

यूपी में हाल में विदेश से वापस लौटे लोगों को क्वारंटीन कराया जायेगा। यह निर्देश यूपी सीएम सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से जारी किया गया है।

सीएम योगी का नए वायरस पर आदेश, यूपी में विदेश से वापस लौटे लोगों को किया जाए क्वारंटीन
X

सीएम योगी आदित्यनाथ 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कोरोना वायरस के नये रूप को लेकर बेहद सतर्क नजर आ रहे हैं। इसी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को खास निर्देश जारी किया है। सीएम योगी ने कहा कि जिन देशों में वायरस का नया रूप सामने आया है। ऐसे देशों से पिछले 15 दिन में जो भी लोग यूपी में आए हैं। उन लोगों की संबंधित अधिकारियों द्वारा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कराई जायेगी। जिसके बाद अधिकारी इन लोगों को क्वारंटीन की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करें।

सूबे में आज 1277 नये मामले सामने आये

यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में सूबे में कोरोना के 1,277 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इतने ही समय में यूपी में 1,330 लोग डिस्चार्ज हुए। वहीं सूबे में अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 8,224 लोगों की मौत हो चुकी है।

वर्तमान में हैं 16,691 कोरोना एक्टिव मरीज

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस वक्त यूपी में कोरोना एक्टिव केसों की कुल संख्या 16,691 है। कल प्रदेश में 1,27,219 सैंपल की जांच की गई है। अब तक यूपी में कुल मिलाकर 2 करोड़ 26 लाख 92 हजार 833 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

डॉक्टर कफील खान ने कहा घबरायें नहीं

डॉक्टर कफील खान ने कहा कि कोरोना का नया स्ट्रेन (बदला रूप) की खबरों से घबरायें नहीं। वाइरस परिवर्तन आम बात है। याद है इसी कारण आपको फ्लू का टिका हर वर्ष लगवाना होता है। आपको दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, हाथ धोना है कई बार -मंत्र का पालन करते रहना हैं।


Next Story