Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम योगी बोले- आजमगढ़ का नौजवान कहीं भी जाता तो छिपा लेता था पहचान, अब बदल रहा माहौल

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार आजमगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने 143 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। पढ़िये रिपोर्ट...

सीएम योगी बोले- आजमगढ़ का नौजवान कहीं भी जाता तो छिपा लेता था पहचान, अब बदल रहा माहौल
X

सीएम योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज आजमगढ़ (Azamgarh) में 143 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास (Inauguration And Foundation Laying) किया। इस दौरान सीएम योगी ने जहां यूपी सरकार (UP Government) की ओर से कराए जा रहे विकास कार्यों का उल्लेख किया तो वहीं पूर्व सरकारों पर भी निशाना साधा।

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार आजमगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने 143 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि ऋषि-मुनियों, क्रांतिकारियों एवं साहित्यकारों की पावन भूमि आजमगढ़ को कोटि-कोटि नमन करते हुए आप सभी लोगों को हृदय से आभार व्यक्त करने आया हूं। आजमगढ़ विकास के पथ पर अग्रसर होने वाला एक प्रमुख जनपद है। उन्होंने कहा कि आज से पांच वर्ष पहले जब आजमगढ़ का नौजवान कहीं जाता था तो उसे अपनी पहचान छिपाने के लिए मजबूर होना पड़ता था। आजमगढ़ के लोगों ने विकास पर भरोसा जताया और बीजेपी को भारी बहुमत से जीत दिलाई।

सीएम योगी ने कहा कि आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे ने आजमगढ़ के विकास को एक नई गति प्रदान की है। अब यहां से लखनऊ का सफर महज 02 घंटे का रह गया है। दिल्ली तक आप महज सात घंटे में पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार के क्षेत्र में भी हमने बिना भेदभाव के कार्य किया। हमने विगत पांच वर्ष के दौरान 05 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है। आज उत्तर प्रदेश के नौजवानों के साथ कोई भेदभाव नहीं हो सकता है। नौजवान की योग्यता के अनुरूप नौकरी देना सरकार का कार्य है, वह सरकार ने किया है।

सीएम योगी ने कहा कि विकास के साथ ही हर नौजवान स्वावलंबन की ओर अग्रसर होगा। अगर नौजवान स्वावलंबन की ओर अग्रसर हो गया तो समाज एवं राष्ट्र स्वावलंबी होंगे। उन्होंने कहा कि यह देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हम सौभाग्यशाली हैं कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर इस महोत्सव के साथ जुड़ रह हैं। उन्होंने आह्वान किया कि 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' का कार्यक्रम होना चाहिए। सीएम योगी ने आजमगढ़ में हरिहरपुर घराने के संगीत विद्यार्थियों के प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया और उनसे संवाद किया।

और पढ़ें
Next Story