Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योगी सरकार ने प्रशासन में किया बड़ा फेरबदल, 18 IAS अधिकारियों के किये तबादले, इन जिलों के बदले DM

योगी सरकार ने प्रदेश में अलग अलग पदों पर तैनात आईएएस प्रशासनिक अधिकारियों के किये ट्रांसफर। सहारनपुर के कमिश्नर से लेकर अलीगढ़ के डीएम बदलें।

योगी सरकार ने प्रशासन में किया बड़ा फेरबदल, 18 IAS अधिकारियों के किये तबादले, इन जिलों के बदले DM
X

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सोमवार को 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले किये हैं। प्रदेश में यह (Administration) प्रशासनिक रूप से बड़ा फेरबदल किया गया है। इनमें 3 जिलों को नये (DM) डीएम यानि जिलाधिकारी भी मिले हैं। जबकि सहारनपुर मंडल में नये कमिश्नर को तैनात किया गया है।

मुजफ्फरनगर से गोरखपुर को मिल नये डीएम

योगी सरकार द्वारा (IAS Officer's) 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले के साथ ही तीन जिले यानि मुजफ्फरनगर, अलीगढ़ और गोरखपुर में नये जिलाधिकारी को तैनात किया है। इसमें मुजफ्फरनगर के डीएम आईएएस सेल्वी कुमरी जे को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है। वहीं आईएएस चंद्रभूषण सिंह को मुजफ्फरनगर का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं गोरखपुर के डीएम के विजयेंद्र पांडियन की जगह आईएएस विजय किरन आनंद को गोरखपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

वहीं आईएएस आशीष कुमार को गारेखपुर से वीसी सहारनपुर बनाया गया है। इसेक साथ ही आईएएस प्रेम रंजन सिंह को वीसी सहारनपुर से वीसी गोरखपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही मंडलायुक्त आईएएस अदुसुमिल्ली वी राजामौली को यहां से हटाया गया है। उन्हें आयुक्त खाद्य रसद बनाया गया है। वहीं खाद्य रसद आयुक्त आईएएस मनीष चौहान को सचिव औद्योगिक विकास की तैनात मिली है। इसके साथ ही केंद्रीय प्रतिनियुक्त से लौटे आईएएस डॉ लोकेश एम को सहारनपुर कमिश्नर बनाया गया है। इसके साथ ही वाराणसी की आयुक्त आईएएस गौरंग राठी को वीसी अलीगढ़ बनाया गया है।

वहीं कयास लगाया जा रहा है कि सरकार प्रशासन में बड़ा फेरबदल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए किया है। इसके साथ ही अलीगढ़ में कुछ समय पहले जहरीली शराब कांड मामला भी वहां के डीएम के ट्रांसफर की वजह माना जा रहा है।

Next Story