Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Budget Session : सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली सर्वदलीय बैठक, आजम खान और शिवपाल सपा विधायक दल की मीटिंग से गैरहाजिर रहे

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से यूपी विधानमंडल सत्र की शुरुआत 23 मई से होगी। योगी आदित्यनाथ सरकार 26 को विधानसभा में अपना बजट पेश करेगी। तमाम अपडेट्स के लिए जुड़े रहिये...

UP Budget Session : सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली सर्वदलीय बैठक, आजम खान और शिवपाल सपा विधायक दल की मीटिंग से गैरहाजिर रहे
X

सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो। 

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का सत्र 23 मई से शुरू होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोपहर को सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहे। उधर, सपा ने भी विधायक दल की बैठक बुलाई थी, लेकिन शिवपाल यादव और आजम खान ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया। तमाम अपडेट्स के लिए जुड़े रहिये...

रामपुर जेल पहुंचे आजम खान

सपा विधायक आजम खान रामपुर जेल पहुंचे। उनके साथ अब्दुल्ला आजम खान भी साथ रहे। वे रामपुर जेल में बंद समर्थकों से मिलने पहुंचे हैं। दोनों नेता आज सपा विधायक दल बैठक में शामिल नहीं हुए। सपा नेताओं ने आजम खान की खराब तबीयता का हवाला दिया था, लेकिन रामपुर जेल में पहुंचे आजम खान पूरी तरह स्वस्थ नजर आ रहे हैं। ऐसे में रामपुर जेल की तस्वीरें बयां कर रही हैं कि राजनीति में बड़े फेरबदल की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

आजम खान और अदुल्ला भी बैठक में शामिल नहीं हुए

सपा विधायक आजम खान और उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने भी समाजवादी विधायक दल की बैठक में हिस्सा नहीं लिया। सपा नेताओं ने इसके पीछे आजम खान की खराब तबीयत का हवाला दिया है। इन नेताओं का कहना है कि आजम खान सपा के वरिष्ठ नेता हैं। उनका सपा में होना पार्टी को मजबूत बनाता है। बता दें कि आजम खान से जेल छूटने के बाद अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर कहा था कि मुझ पर जुल्म करने वालों में मेरे अपने भी पीछे नहीं रहे। हालांकि सपा छोड़ने के सवाल पर कहा था कि मुझे जनता ने जो जिम्मेदारी दी, वो अच्छे से जानता हूं।

सपा विधायक दल की बैठक में शिवपाल यादव ने बनाई दूरी

समाजवादी पार्टी की विधायक दल की बैठक में शिवपाल यादव ने दूरी बना रखी है। शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच दूरियां तब बढ़ी थी, जब यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद जब विधायकों की बैठक बुलाई तो शिवपाल यादव को न्यौता नहीं दिया गया। शिवपाल यादव ने मीडिया के सामने अपना दर्द बयां किया था। उन्होंने कहा था कि मैंने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन मुझे मुझे न्यौता तक नहीं दिया। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि अब शिवपाल यादव ने भी सपा की विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया है। हालांकि वे लखनऊ में ही मौजूद हैं।

और पढ़ें
Next Story