Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान नेता नरेश टिकैत का वीडियो वायरल, कहा था- शादी ब्याह में भाजपाइयों को बुलाया तो...

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान पंचायत को संबोधित कर रहे हैं। वीडियो में नरेश टिकैत ने ऐसी बात कह दी, जिस पर अमल हुआ तो गलती से भी कोई भाजपा नेता या समर्थकों को अपने घर न्योता नहीं देगा। क्या है पूरा मामला, चलिये बताते हैं...

किसान नेता नरेश टिकैत का वीडियो वायरल, कहा था- शादी ब्याह में भाजपाइयों को बुलाया तो...
X

मुजफ्फरनगर में किसान पंचायत को संबोधित करते भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत। 

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर की किसान पंचायत में कहा कि भाजपा सरकार किसानों के दुख तकलीफ बिल्कुल नहीं समझ रही है। कुछ लोग अपने काम धंधे में लगे हैं। ये लोग अपनी सरकार (भाजपा) में कैद हो गए। एक और बात। आदेश मानते हो तो आदेश भी कर देंगे। सलाह मानो... तो सलाह मान लो। कोई भी आदमी उनको चिट्ठी न दो। हम वैसा बहिष्कार नहीं करते। कोई तुम्हारे ऊपर बात आ रही, उनके साथ गड़बड़ हो जाएगी। उनका काम धंधा चल रहा, ठीक है। वे कहीं भी जाएं, अपने घर चले जाएं... किसी रिश्तेदारी में चले जाएं, लेकिन किसी प्रोग्राम में न जाएं। जिस आदमी के यहां वो जाएंगे, अगले दिन उसी आदमी के घर 100 आदमियों का खाना बनेगा।

दरअसल, नरेश टिकैत संदेश देना चाह रहे थे कि भाजपा नेताओं के साथ समर्थकों का भी बहिष्कार करना होगा। उन्होंने व्यंग्यात्मक तरीके से यह समझाने की कोशिश की कि भाजपा समर्थक इसलिए खुलकर सामने नहीं आते, क्योंकि उन्हें सरकार से अपने काम धंधे निकलवाने हैं। उन्होंने यह भी समझाने का प्रयास किया कि अगर किसी ने निमंत्रण दिया और भाजपा का कोई समर्थक खुलकर सामने आ गया तो उस बेचारे को कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। उसका काम धंधा बंद हो जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि पंचायत चुनाव में निर्विरोध अपना उम्मीदवाद चुनने का प्रयास करें ताकि चुनाव कराने की नौबत न आए।


Next Story