Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बलिया गोली कांड: लाइसेंसी रिवाल्वर से हुई थी हत्या, डीएम का फरमान, बोले- निरस्त होंगे आरोपियों के शस्त्र लाइसेंस, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

बलिया के डीएम ने बड़ा फरमान जारी करते हुए कहा है कि जिन आरोपियों के हत्यारों से इस वारदात को अंजाम दिया गया। उनके लाइसेंस रद्द किए जाएंगे।

बलिया गोली कांड: लाइसेंसी रिवाल्वर से हुई थी हत्या, डीएम का फरमान, बोले- निरस्त होंगे आरोपियों के शस्त्र लाइसेंस, मुख्य आरोपी अभी भी फरार
X

उत्तर प्रदेश में लगातार वारदातों का सिलसिला बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। इस बीच बलिया में हुए गोलीकांड को लेकर योगी सरकार में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ बलिया के डीएम ने बड़ा फरमान जारी करते हुए कहा है कि जिन आरोपियों के हत्यारों से इस वारदात को अंजाम दिया गया। उनके लाइसेंस रद्द किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह पूरी घटना लाइसेंसी रिवाल्वर से की गई है।

बलिया के डीएम हरिप्रताप शाही ने कहा कि इस मामले में आठ लोग नामजद और 25 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें 7 लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है। डीएम के आदेश पर लाइसेंसी रिवाल्वर से की हत्या की है।

आगे कहा कि आरोपी का शस्त्र लाइसेंस रद्द होगा। बलिया के दुर्जनपुर बैरिया में जो कुछ भी हुआ, वह इस समय विवादों में घिर गया है। हां... यहां दुकान के चयन के लिए एक खुली बैठक में मतदान के लिए एसडीएम और सीओ के सामने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमला लाठी और ईंटों से किया गया था।

सीएम योगी ने दिए आदेश

वहीं, इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। बलिया में 500 लोगों की भीड़ को गोली मारने वाले आरोपी धीरेंद्र सिंह को पुलिस ने पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी धीरेंद्र भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी है, हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार, बलिया में गोलीबारी की खबर मिलते ही सीएम योगी ने एसडीएम को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही सीओ को भी निलंबित कर दिया गया है। बलिया के डीएम, एसपी को फटकार लगाई गई है और डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे से रिपोर्ट मांगी गई है।

जानें पूरा मामला

ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की दो दुकानों के कोटे के लिए पंचायत भवन में बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने का पुलिस बल वहां मौजूद था। इसी दौरान फायरिंग की घटना हुई।

Next Story