Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बलिया कांड: एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार

बलिया कांड: स्पेशल टास्क फोर्स ने बलिया की घटना के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है।

बलिया कांड: एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, घटना के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार
X

मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार

बलिया कांड: उत्तर प्रदेश के बलिया गोलीबारी कांड में स्पेशल टास्क फोर्स को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है।मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। एसटीएफ की टीम ने राजधानी लखनऊ से मुख्य आरोपी बीजेपी नेता धीरेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया है।

बलिया के दुर्जनपुर गांव में सरकारी कोटे के तहत दुकानों के आवंटन के लिए एक बैठक के दौरान फायरिंग करने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मुख्य आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहा था। इस मामले में अन्य आरोपी की गिरफ्तारी तो हो रही थी लेकिन मुख्य आरोपी धीरेन्द्र सिंह पुलिस की गिरफ्त से दूर था।

जिसे एसटीएफ की टीम ने तीन दिन के बाद आज गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस घटना में शामिल मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए इनाम की घोषणा की थी। साथ ही तलाशी के लिए पुलिस की दस टीम तैयार की गई थी। इस बीच आखिरकार एसटीएफ को सफलता मिल गई।

एसटीएफ आईजी अमिताभ यश ने बताया कि धीरेन्द्र सिंह और उनके गुंडों को आज लखनऊ से गिरफ्तार किया गया। उन्हें एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है। उसके गुंडों के कब्जे से हथियार बरामद कर घटना के समय इस्तेमाल किए गए हथियारों पर छानबीन कर रही है।

मामले में अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बलिया के दुर्जनपुर गांव में सरकारी कोटे के तहत दुकानों के आवंटन के लिए एक बैठक के दौरान गोलियां दागने के बाद एक व्यक्ति को गोली लगने से मौत हो गई थी। यह घटना 15 अक्टूबर 2020 को हुई थी। इस मामले में 8 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

वहीं, 20 से 25 अज्ञात आरोपियों का एफआईआर में उल्लेख किया गया है। पुलिस ने इस मामले में अब तक स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि, पांच अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने कहा था कि सभी आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story