Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात आठ पुलिसकर्मियों की हालत बिगड़ी, एक दिन पहले लगवाई थी कोरोना वैक्सीन

इन महिला पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को कोरोना टीका लगवाया था। आज सुबह जब ड्यूटी पर पहुंची तो आठ की तबीयत खराब हो गई। चिकित्सकों के मुताबिक सभी की हालत अब ठीक है, लेकिन जांच रिपोर्ट आने तक उन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा जाएगा।

राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात आठ पुलिसकर्मियों की हालत बिगड़ी, एक दिन पहले लगवाई थी कोरोना वैक्सीन
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि (Shri ram Janmbhumi) की सुरक्षा में तैनात आठ महिला पुलिसकर्मियों की आज सुबह अचानक एक साथ तबीयत खराब होने से हड़कंप मच गया। सभी को अस्पताल पहुंचाकर राम जन्मभूमि की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। बाद में पता चला कि महिला पुलिसकर्मियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई थी, जिसके हल्के साइड इफेक्ट के कारण उन्हें इस तरह की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आई। सभी की हालत अब ठीक बताई गई है।

उत्तर प्रदेश में फ्रंटलाइन वॉरियर्स को कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो चुका है। इस चरण में फ्रंटलाइन वारियर्स को कोरोना टीका लगाया जा रहा है। अयोध्या में भी पुलिस कर्मियों ने शुक्रवार को बड़े ही जोश और उत्साह के साथ कोरोना का टीका लगाया था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शुक्रवार को 849 पुलिसकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य था, जिसमें से 553 पुलिसकर्मियों को टीका लगाया गया।

श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने भी शुक्रवार को ही टीका लगवाया था। आज सुबह जब ये अपनी ड्यूटी पर पहुंची तो आठ महिला पुलिसकर्मियों की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें तुरंत श्रीराम अस्पताल पहुंचाया गया। सूचना आला अधिकारियों तक भी पहुंच गई। महिला पुलिसकर्मियों की जांच कर जब चिकित्सकों ने बताया कि यह कोरोना वैक्सीन के मामूली साइड इफेक्ट हैं तो सभी ने राहत की सांस ली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन आठों महिला पुलिसकर्मियों को बेचैनी और उल्टी की शिकायत हुई थी। कुछ को चक्कर भी आया। अभी सभी की हालत ठीक है, लेकिन मेडिकल रिपोर्ट आने तक सभी को चिकित्सकीय निगरानी में ही रखा जाएगा।

दूसरे चरण की शुरुआत 11 से

यूपी में फ्रंटलाइन वॉरियर्स को कोरोना टीका लगाने का पहला चरण पूरा हो चुका है। दूसरे चरण के तहत 11, 12 और 18 फरवरी को फ्रंटलाइन वॉरियर्स को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। इस बारे में सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैँ।


Next Story