Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP : आतंकी इनपुट मिलने के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट जारी, सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही ब्लैक कमांडो भी तैनात

रामनगरी अयोध्या (Ramnagari Ayodhya) में विस्फोट की धमकी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) हाई अलर्ट (High Alert) पर है। पुलिस ने रेलवे स्टेशनों (Railway Station) और बस स्टेशनों के अलावा प्रवेश द्वार, होटलों और धर्मशालाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।

UP : आतंकी इनपुट मिलने के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट जारी, सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही ब्लैक कमांडो भी तैनात
X

रामनगरी अयोध्या (Ramnagari Ayodhya) में विस्फोट की धमकी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) हाई अलर्ट (High Alert) पर है। पुलिस ने रेलवे स्टेशनों (Railway Station) और बस स्टेशनों के अलावा प्रवेश द्वार, होटलों और धर्मशालाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। गुरुवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने डायल-112 पर कॉल कर यह धमकी दी है।

धमकी देने वाला युवक अहमदाबाद (Ahmedabad) के गुजरात शहर का बताया जा रहा है। धमकी मिलने के बाद अयोध्या (Ayodhya) में स्थानीय पुलिस द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। अयोध्या धाम के प्रवेश द्वार पर सघन चेकिंग की जा रही है। साथ ही लोगों के आईडी प्रूफ देखकर ही एंट्री दी जा रही है। जबकि राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) क्षेत्र की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, ब्लैक कैट कमांडो के दस्ते को हर जगह तैनात किया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ येलो जोन में रूट मार्च निकाला। सभी सुरक्षा बिंदुओं को सक्रिय कर दिया गया है। एटीएस की टीम ने क्षेत्राधिकारी अयोध्या के नेतृत्व में पूरे येलो जोन का निरीक्षण किया। अयोध्या के सभी चप्पे-चप्पे पर सघन चेकिंग की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अयोध्या में सुरक्षा घेरे का भी जायजा लिया. बता दे पिछले महीने मे ही यूपी पुलिस को खुफिया अलर्ट मिला था।

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से मिले धमकी भरे पत्र में लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. इस खुफिया अलर्ट के बाद रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के अलावा डॉग स्क्वायड ने लखनऊ, कानपुर समेत कई रेलवे स्टेशनों का भी निरीक्षण किया. सघन तलाशी अभियान भी चलाया गया।

और पढ़ें
Next Story