Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एटीएस ने जिहाद के लिए लोगों को प्रेरित करना वाले युवक को किया गिरफ्तार, आतंकी संगठन से निकला लिंक

उत्तर प्रदेश एटीएस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो जिहाद के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा था। एटीएस को आरोपी के पास से आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिले हैं।

एटीएस ने जिहाद के लिए लोगों को प्रेरित करना वाला युवक को किया  गिरफ्तार, आतंकी संगठन से लिंक
X
इनामुल हक को एटीएस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एटीएस यानी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (Anti Terrorist Squad) ने जिहाद के लिए लोगों को प्रेरित करने वाला युवक को गिरफ्तार किया है। इस आोरपी का नाम है इनामुल हक, जिसे एटीएस ने बरेली से गिरफ्तार किया।

एटीएस की जांच के दौरान आरोपी के पास एक मोबाइल मिला, जिसमें आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े कुछ दस्तावेज मिले। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इनमुल जिहाद के लिए प्रेरित करके आतंकवादी संगठनों के लिए लोगों की भर्ती कर रहा था।

एटीएस के मुताबिक, इनमुल के मोबाइल में अलकायदा (Al-Qaeda) से जुड़े कुछ दस्तावेज मिले हैं। युवक अपने सोशल मीडिया अकाउंट जैसे फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम के जरिए लोगों को जिहाद के लिए प्रेरित कर रहा था।

इसके अलावा लोगों को वारदातों के लिए भी ट्रेंड कर रहा था। युवक डॉ रियाज कॉलोनी के पास तिलक इंटर कॉलेज का रहना वाला है। हालांकि एटीएस की पूछताछ में युवक ने जिहाद के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात को स्वीकार किया।

Also Read-कथावाचक मोरारी बापू ने भगवान श्रीकृष्ण पर की थी अभद्र टिप्पणी, मारने के लिए दौड़े BJP नेता

फिलाहाल एटीएस के द्वारा कोर्ट के समक्ष पेश कर 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। यूपी एटीएस चीफ डीके ठाकुर ने बताया कि इनमुल के बारे में हमें एक गुप्त सूचना मिली थी कि यह युवक मोहम्मद शोएब उर्फ अबू मुहम्मद अल हिंदी के नाम से सक्रिय है, जो लोगों को जिहाद के प्रति प्रेरित कर कर रहा है।

इतना ही नहीं लोगों को उकसाकर आतंकी संगठन से भी जोड़ने का कोशिश कर रहा है। एटीएस की छानबीन में नाम का भी खुलासा हो गया।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story