Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ से अलकायदा का संदिग्ध यूपी कमांडर गिरफ्तार, कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों पर हुआ हमला, देखिये वीडियो

लखनऊ के बुद्धा पार्क के पास से गिरफ्तार इस आतंकी का नाम शकील बताया गया है। आतंकियों का एक मददगार लखनऊ से और दो मददगार कानपुर से हिरासत में लिए गए हैं।

लखनऊ से अलकायदा का संदिग्ध यूपी कमांडर गिरफ्तार, कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों पर हुआ हमला, देखिये वीडियो
X

अलकायदा के कथित यूपी कमांडर के घर कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों से पड़ोसियों ने की मारपीट। आतंकी मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन से कई और चौंकाने वाले खुलासे होने की उम्मीद। 

उत्तर प्रदेश को आतंकी वारदातों से दहलाने की साजिश रचने वालों पर यूपी एटीएस का शिकंजा कसता जा रहा है। एटीएस ने आज राजधानी लखनऊ से अलकायदा के यूपी कमांडर समेत तीन संदिग्ध आतंकियों को अरेस्ट किया है। अलकायदा के यूपी कमांडर का नाम नाम शकील बताया जा रहा है। हालांकि शकील के परिजनों ने इसे झूठा मामला बताया है। गुस्साए लोगों ने शकील के घर के बाहर कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों से भी मारपीट की है। कई मीडिया कर्मियों के कैमरे भी तोड़ डाले गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े आतंकी मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन ने रिमांड के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। इन दोनों आतंकियों को 11 जुलाई को काकोरी इलाके से गिरफ्तार किया गया था। बताया जा रहा है कि उनके साथ शकील भी मौजूद था, लेकिन वो फरार होने में कामयाब हो गया था। शकील को अलकायदा का यूपी कमांडर बताया गया है। एटीएस ने उसके मददगार मुस्तकीम और मुईद को भी अरेस्ट किया है।

उधर, शकील के परिजनों ने एटीएस पर आरोप लगाए हैं। शकील के भाई का कहना है कि एटीएस बेवजह फंसा रही है। उसका भाई ई-रिक्शा चलाकर बड़ी मुश्किल से गुजर बसर करता है। अगर वो आतंकी संगठनों से जुड़ा होता तो क्या आराम की जिंदगी नहीं जीता। शकील की गिरफ्तारी से उसके पड़ोस में रहने वाले लोगों में भी गुस्सा है।

Next Story