Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AIMIM के ओवैसी को बड़ा झटका, प्रयागराज में आज 100 से अधिक कार्यकर्ता देंगे इस्तीफा, वजह चौंकाने वाली

उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम को मजबूत करने की कोशिश में जुटे असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है। प्रयागराज में आज पार्टी के 100 से ज्यादा कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफा देने वाले हैं।

AIMIM के ओवैसी को बड़ा झटका, प्रयागराज में आज 100 से अधिक कार्यकर्ता देंगे इस्तीफा, वजह चौंकाने वाली
X

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की फाइल फोटो। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी को मजबूत करने की कोशिश में जुटे असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को बड़ा झटका लगा है। प्रयागराज (Prayagraj) में आज पार्टी के 100 से ज्यादा कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफा (Mass Resignation) देने वाले हैं। इसके लिए शाम चार बजे कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। खास बात है कि सामूहिक इस्तीफा देने की जो वजह बताई गई है, वो भी बेहद चौंकाने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रयागराज में दस जून को हिंसा मामले में एआईएमआईएम के जिला अध्यक्ष शाह आलम व जीशान रहमानी समेत कई कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज हुआ था। आरोप है कि असदुद्दीन ओवैसी लगातार मुस्लिमों की आवाज उठाते हैं, लेकिन उन्होंने अपने नेता और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज होने के बाद भी कोई दखल नहीं दिया। इससे प्रयागराज में 100 से अधिक कार्यकर्ता ऐसे हैं, जो असदुद्दीन ओवैसी से खासे नाराज हैं।

बताया जा रहा है कि इन कार्यकर्ताओं ने पार्टी से जुड़े शीर्ष नेताओं के समक्ष भी नाराजगी जताई, लेकिन कोई भरोसा नहीं मिला। यही कारण रहा कि अब कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा देने का निर्णय लिया है। हालांकि सामूहिक इस्तीफा देने की खबर सामने आने के बाद एआईएमआईएम की ओर से असंतुष्ट नेताओं और कार्यकर्ताओं को मनाने का प्रयास शुरू हो गया है। इसके बावजूद अब चंद घंटे बाद ही सामूहिक इस्तीफा कार्यक्रम होने वाला है, जिसके बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी।

बता दें कि प्रयागराज के अटाला में दस जून को जुमे की नमाज के बाद हिंसा हुई थी। इसमें एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम व महासचिव जीशान रहमानी समेत कई आरोपियों पर केस दर्ज हुआ था। शाह आलम और जीशान के खिलाफ तो गैर जमानती वारंट भी जारी है और दोनों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित है।

और पढ़ें
Next Story