Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Assembly Elections : अखिलेश यादव का CM योगी पर तंज, कहा- BJP सरकार ने प्रदेश को कर दिया बर्बाद

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि उनकी पार्टी को चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए किसी से समझौता करने में कोई गुरेज नहीं है, हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उसे एआईएमआईएम (AIMIM) से दूर रहना चाहिए।

UP Assembly Elections : अखिलेश यादव का CM योगी पर तंज, कहा- BJP सरकार ने प्रदेश को कर दिया बर्बाद
X

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि उनकी पार्टी को चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए किसी से समझौता करने में कोई गुरेज नहीं है, हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उसे एआईएमआईएम (AIMIM) से दूर रहना चाहिए। ललितपुर में अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP government) ने उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) को बर्बाद कर दिया है। अब सरकार जाति और धर्म को देखते हुए रिपोर्ट लिखवा रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि ये पुराने एसपी नहीं हैं, इसमें सभी का सम्मान है। अखिलेश ने कहा कि इस सरकार ने हर जगह लाइन लगवाई है। नोटबंदी (demonetisation) के दौरान बैंकों में, खेती के दौरान खाद की दुकानों में, अस्पतालों में। अखिलेश ने कहा कि हम लाइनें खत्म कर देंगे। उन्होंने अपना वादा दोहराते हुए कहा कि किसानों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त (electricity free) दी जाएगी, रोजगार देंगे।

यह सरकार लीकेज को कहीं भी नहीं रोक पाई। टीईटी का पेपर भी लीक करवा दिया। लोगो को बेरोजगार (unemployed) कर दिया। महंगाई ने तबाही मचा रखी है। उन्होंने कहा कि यहां मौसम खराब होने के बावजूद भारी भीड़ मेरी सभा में पहुंची। इसका मतलब है कि लखनऊ में उनका मौसम खराब रहने वाला है। वही साथ मे मौजूद राजभर ने भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा ललितपुर के लिए रवाना होने से पहले सपा सुप्रीमो ने महोबा में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि समाजवादी पार्टी विभिन्न समान विचारधारा वाले दलों के साथ मिलकर भाजपा से मुकाबला करने के लिए एक बड़ा मोर्चा तैयार कर रही है।

जिसमें ज्यादातर पार्टियों ने हिस्सा लिया है। चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की पार्टी समेत बाकी पार्टियों को साथ लेकर जल्द ही इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा. उन्होंने यह भी साफ किया कि असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की एआईएमआईएम को यूनाइटेड फ्रंट से दूर रखा गया है।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उनके साथ कोई संबंध नहीं रखने का फैसला किया है। सपा सुप्रीमो ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम तय करने का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। उम्मीदवारों पर राय लेने के लिए अगले सप्ताह पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों और विधानसभा अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। सपा का टिकट जुझारू और संघर्षरत व्यक्ति को ही दिया जाएगा जो जनता से जुड़ा हो।

Next Story