Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP: विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने सर्व समाज एकता के साथ किया गठबंधन, जल्द कर सकते हैं सीटों का ऐलान

उत्तर प्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) को लेकर सभी छोटे-बड़े राजनितिक दल सक्रिय हो गए हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की नजर एक छोटी पार्टी पर टिकी है।

UP Assembly Elections : कद्दावर नेता हरिशंकर तिवारी के तीनों बेटों ने थामा सपा दामन, BJP पर कसा तंज
X

UP Assembly Elections : कद्दावर नेता हरिशंकर तिवारी के तीनों बेटों ने थामा सपा दामन, BJP पर कसा तंज (फोटो: सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) को लेकर सभी छोटे-बड़े राजनितिक दल सक्रिय हो गए हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की नजर एक छोटी पार्टी पर टिकी है। सर्व समाज एकता दल (Sarva Samaj Ekta Dal) के प्रदेश अध्यक्ष जयपाल सिंह कश्यप (Jaipal Singh Kashyap) ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav,) से मुलाकात कर समर्थन का ऐलान किया है।

इससे पहले राष्ट्रीय क्रांति पार्टी (National Revolution Party) और आदिम समाज पार्टी (primitive samaj party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हंसराज कौल (hansraj kaul) ने अपने सहयोगियों के साथ समाजवादी पार्टी को अपना समर्थन देने की घोषणा की थी।

गैरतलब है कि कुछ दिनों पहले अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) की फ्लाइट में मुलाकात हुई थी, इस पर अखिलेश यादव ने बताया था कि उस समय हम दोनों के बीच शिष्टाचार पर बातचीत हुई थी, वही एक निजी चैनल ने ओवैसी के साथ गठबंधन पर सवाल करते पूछा तो उन्होंने बताया कि चुनाव में गठबंधन को लेकर ओवैसी से कोई चर्चा नहीं हुई है।

वही अखिलेश ने ओपी राजभर (OP Rajbhar) से गठबंधन पर साफ कहा कि उन्हें राजभर पर भरोसा है, तभी उनके साथ गठबंधन है। उन्होंने आगे कहा कहा कि सीटों को लेकर राजभर से बातचीत चल रही है, जिसके बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी। वही अखिलेश ने यह भी संकेत दिया कि आगामी चुनाव में शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की पार्टी के साथ गठबंधन हो सकता है।

Next Story