Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर कसा तंज, कहा - दिखावटी दौरों से कुछ नहीं होने वाला

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सोमवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना महामारी के फैलाव पर चिंता जताते हुए यूपी सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने हाई कोर्ट के फैसले का उल्लेख करते हुए योगी सरकार पर तंज कसा है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर कसा तंज, कहा - दिखावटी दौरों से कुछ नहीं होने वाला
X
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ।  

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण पाने के लिए लगातार प्रभावित जिलों का स्थलीय निरीक्षण कर रहे सीएम योगी आदित्यनाथ पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा है। अखिलेश का कहना है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की कठोर टिप्पणी के बाद राज्य के नेतृत्व को जागना चाहिए।

सपा प्रमुख ने मंगलवार को ट्वीट में लिखा, 'भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश के गांवों व कस्बों में चिकित्सा सेवाओं की दुर्व्यवस्था पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की अति कठोर टिप्पणी के बाद तो राज्य के नेतृत्व को जागना चाहिए।' उन्होंने आगे लिखा, 'दिखावटी दौरों से कुछ नहीं होने वाला, मरते हुए लोगों के प्रति सच्ची संवेदना और सक्रियता दिखाइए। माननीय मानवीय बनिए!'

बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सोमवार को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश के गांवों में कोरोना संक्रमण पर चिंता जताई थी। हाई कोर्ट ने कहा था कि प्रदेश के गांवों और कस्बों में चिकित्सकीय सुविधाएं पर्याप्त नहीं हैं। गांवों में टेस्टिंग भी बेहद कम हो रही है। हाई कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए केंद्र और राज्य सरकार के स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिया कि इस संबंध में विशेषज्ञों से व्यापक रिपोर्ट तैयार कराकर दाखिल की जाए। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने योगी सरकार को महामारी के खिलाफ कई कदम तुरंत उठाने के लिए कहा था।

Next Story