Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Taj Mahal में बम की सूचना पर मचा हड़कंप, फिरोजाबाद के युवक ने इस कारण किया आगरा पुलिस की नाक में दम

आगरा पुलिस को सुबह एक कॉल आया। कॉलर ने कहा, ' मैंने ताज परिसर के पास बम लगा दिया है, जाे किसी भी वक्त फट जाएगा।' इससे पहले कि उससे फोन की लोकेशन पूछी जाती, कॉल काट दिया गया। इसके बाद जो कुछ हुआ, उसने पुलिस के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं।

Taj Mahal में बम की सूचना पर मचा हड़कंप, फिरोजाबाद के युवक ने इस कारण किया आगरा पुलिस की नाक में दम
X

ताजमहल में बम की सूचना पर चलाया गया सघन तलाशी अभियान। 

आगरा के ताजमहल में बम रखने की सूचना पर गुरुवार को हड़कंप मच गया। आगरा पुलिस ने आनन फानन में ताज परिसर को खाली कराकर तलाशी अभियान चलाया। मौके पर बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया। सघन तलाशी अभियान के बाद पता चला कि सूचना फर्जी थी। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है, जो कि फिरोजाबाद का रहने वाला बताया जा रहा है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि वो सेना की भर्ती टाले जाने से नाराज था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगरा पुलिस को सुबह एक कॉल आया। कॉलर ने कहा, ' मैंने ताज परिसर के पास बम लगा दिया है, जाे किसी भी वक्त फट जाएगा। सेना की भर्ती कैंसिल की, अब देखना।' आगरा पुलिस की 112 नंबर सेवा इससे पहले कि कुछ ओर पूछ पाती, फोन काट दिया गया। इस पर तुरंत आला अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया। बम की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और ताज परिसर को खाली करा दिया। बम निरोधक दस्ते के साथ डॉग स्कवायड को भी मौके पर बुला लिया गया। सघन तलाशी अभियान के बाद जब कुछ भी नहीं मिला तो सभी ने राहत की सांस ली।

नंबर ट्रेस किया तो मुरादाबाद का निकला

इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक का नंबर ट्रेस किया तो वह फिरोजाबाद का निकला। आगरा पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक की पहचान हो चुकी है। पता चला है कि आरोपी सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था और भर्ती प्रक्रिया टल जाने से गुस्से में आकर उसने यह झूठी कॉल की। फिरोजाबाद पुलिस की मदद से उसका पता लगा लिया गया है। आगरा पुलिस की टीम आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए निकल गई हैं।

Next Story