Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति की प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने दो बच्चों के साथ की आत्महत्या

राजस्थान के सिरोही जिले के शिवगंज थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति की प्रताड़ना से परेशान हो कर अपने दो मासूम बच्चों के साथ शनिवार देर रात खेत में बने एक हौद में कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि उसका पति उसे मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करता था।

यूपी के चित्रकूट में गैंगरेप का खुलासा, पीड़िता ने घटना के 6 दिन बाद फांसी लगाकर की खुदकुशी
X

पीड़िता ने घटना के 6 दिन बाद फांसी लगाकर की खुदकुशी

जयपुर। राजस्थान के सिरोही जिले के शिवगंज थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति की प्रताड़ना से परेशान हो कर अपने दो मासूम बच्चों के साथ शनिवार देर रात खेत में बने एक हौद में कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि उसका पति उसे मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करता था। इसलिए महिला ने परेशान होकर इतना बड़ा कदम उठाया। थानाधिकारी बुधाराम ने रविवार को बताया कि जोगापुरा गांव में एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ खेत में बने हौद में कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान सीतादेवी (28), पुत्री संजना (3), और 10 माह के पुत्र जिगर के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद शव मृतका के पीहर पक्ष को सौंप दिये गये। उन्होंने बताया कि इस संबंध में महिला की मां ने अपने दामाद के खिलाफ मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया है। शिकायत के आधार पर पति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (बी) के तहत मामला दर्ज जांच शुरू कर दी गई है।

उधर, कुंए में गिरने से दो भाईयों की मौत

एक अन्य घटना में सीकर जिले के नीमकाथाना में बीती रात कुएं में गिरने से दो युवकों की मौत हो गई। दोनों भाई मंदबुद्धि थे। दोस्ताना होटल के पीछे हरिजन बस्ती के रहने वाले थे। सदर थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शवों को कड़ी मशक्कत से कुएं से निकाला तथा कपिल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस के अनुसार, गांवडी बाईपास निवासी दोनों सगे भाइयों कालूराम उर्फ टेकचंद (42) व ताराचंद (38) की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। दोनों का मनोरोग चिकित्सक के यहां उपचार चल रहा था। बड़ा भाई विवाहित और छोटा भाई अविवाहित है।

Next Story