Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weather Update : राजस्थान के कई जिलों में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया 'रेड अलर्ट'

राजस्थान के अनेक हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विज्ञान विभाग ने आगामी 24 घंटे में विभिन्न जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया है।

weather update : राजस्थान के कई जिलों में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया
X
राजस्थान मौसम

जयपुर। राजस्थान के अनेक हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विज्ञान विभाग ने आगामी 24 घंटे में विभिन्न जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया है। विभाग का कहना है कि बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 250 मिमी बारिश जयपुर के पास जमवारामगढ़ में दर्ज की गयी। इसके अलावा जयपुर में 18 सेंटीमीटर, आमेर में 15 सेंटीमीटर, टोंक के मालपुरा में एक सेंटीमीटर, बस्सी में 13 सेमी, अजमेर में पिसांगन में 11, श्रीमाधोपुर में 10 सेमी बारिश दर्ज की गयी।

कोटा, जोधपुर, पाली, नागौर व सवाई माधोपुर एवं भरतपुर के अनेक इलाकों में भी अच्छी खासी बारिश हुई है। विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के अजमेर, सिरोही, जालौर, पाली एवं जोधपुर जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का 'रेट अलर्ट' जारी किया है। इसी तरह अनेक जिलों में भारी बारिश का 'आरेंज अलर्ट' जारी किया गया है।

बता दें कि राजस्थान के कई इलाकों में पिछले कई दिन से अच्छी बारिश दर्ज की गई है। खासकर जयपुर में बारिश की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां बारिश की वजह से पानी भर जाने की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के दो जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जालौर जिले में कहीं- कहीं पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं, प्रदेश में फिलहाल कुछ दिनों तक बारिश का दौर लगातार जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार इस प्रकार की कंडीशन बनी हुई है जिसके कारण अगले तीन चार दिन बारिश का दौर जारी रहने की पूरी संभावना है।

Next Story