Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बारिश आई आफत लाई : राजस्थान के इस जिले में मूसलाधार बरसात से भरा पानी, दो युवक नाले में बहे

सवाई माधोपुर जिले में सोमवार को मूसलाधार बारिश हुई। खंडार क्षेत्र के भैंरोपुरा गांव के चारों ओर बारिश का पानी फैल गया, जिससे काफी ग्रामीण फंस गए। वहीं शेरपुर खिलचीपुर में दो युवक पानी से उफनते एक नाले में बह गए।

बारिश आई आफत लाई : राजस्थान के इस जिले में मूसलाधार बरसात से भरा पानी, दो युवक नाले में बहे
X

राजस्थान मूसलाधार बारिश

जयपुर। राजस्थान में मानसून (Rajasthan Monsoon) की गतिविधियां तेज होते ही पूरे राज्य में बरसात का दौर जारी है। लगभग सभी जिले इस समय पानी पानी हैं। वहीं यह मूसलाधार बरसात शुरू होते ही कई तरह की परेशानियां भी आ खड़ी हो गई हैं। सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur ) जिले में सोमवार को मूसलाधार बारिश हुई। खंडार क्षेत्र के भैंरोपुरा गांव के चारों ओर बारिश का पानी फैल गया, जिससे काफी ग्रामीण फंस गए। वहीं शेरपुर खिलचीपुर में दो युवक पानी से उफनते एक नाले में बह गए। वहीं मूसलाधार बारिश के कारण कई शहरों में सड़कों पर पानी भर गया, जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस बरसात की वजह से प्रशासन की तैयारियों पर फिर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

पिछले दो दिनों में हुई जमकर बरसात

राजस्थान में पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। बीते दिन रविवार को बारिश के बाद सोमवार दिन की शुरुआत भी राजधानी जयपुर में हल्की फुंहारों के साथ हुई। इससे शहरवासियों को गर्मी और उमस से राहत मिली। अब भी हल्की बूंदाबांदी का सिलसिला जारी है। प्रदेश में विभिन्न जगहों पर जमकर मेघ मेहरबान हुए।

तापमान में लगातार गिरावट जारी

वहीं पारा भी तीन डिग्री कम होकर 26 डिग्री के आसपास दर्ज किेया गया। Weather Department के मुताबिक यह राहत की बूंदों लगातार जारी रहेगी। बारिश से किसानों के चेहरे पर रौनक आ गई है। जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) और जयपुर (Jaipur) संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना अगले तीन-चार दिनों तक बनी रहेगी।

Next Story