Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Nagar Nigam Elections : दूसरे चरण के तहत तीन नगर निगमों में मतदान जारी

राजस्थान में नगर निगम चुनाव के दूसरे चरण में तीन नगर निगमों के लिए मतदान शुरू हो गया और शुरूआती ढाई घंटे में 16.66 प्रतिशत मतदान हुआ।

rajasthan nagar nigam elections : दूसरे चरण के तहत तीन नगर निगमों में मतदान जारी
X

राजस्थान नगर निगम चुनाव

जयपुर। राजस्थान में नगर निगम चुनावों का दौर चल रहा है। आज यानी रविवार को यहां नगर निगम चुनाव के दूसरे चरण के तहत मतदान जारी है। राज्य में नगर निगम चुनाव के दूसरे चरण में तीन नगर निगमों के लिए मतदान शुरू हो गया और शुरूआती ढाई घंटे में 16.66 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि मतदान सुबह साढ़े सात बजे शुरू हुआ और सुबह 10 बजे तक 16.66 प्रतिशत मतदान हुआ। जयपुर ग्रेटर में 15.76 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला। जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण नगर निगमों के लिए रविवार को मतदान हो रहा है, जो शाम साढ़े पांच बजे तक होगा। नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना तीन नवंबर होगी। प्रवक्ता के अनुसार, दूसरे चरण में 310 वार्डों के 3,211 मतदान केंद्रों पर 19,45,575 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे और यहां 1,287 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। उल्लेखनीय है कि 29 अक्तूबर को पहले चरण में जयपुर हैरिटेज, कोटा उत्तर और जोधपुर उत्तर के लिए मतदान हुआ था।

कोविड-19 गाइडलाइन्स की उड़ी धज्जियां

मतदान केन्द्रों पर शुरूआती चरण में लोगों का जोश और उत्साह को तो दिखा, लेकिन इस दौरान कुछ केन्द्रों पर कोविड-19 की सरकारी गाइडलाइन्स तक पर रखी दिखाई दीं। कई मतदान केंद्रों पर लाेग इतने उत्साहित दिखे कि उन्होंने कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई। मतदान केन्द्रों पर कहीं लोगों ने मास्क नहीं लगा रखे थे तो कहीं पर भीड़ इतनी ज़्यादा थी कि सोशल डिस्टेंसिंग का नियम 'हवा-हवाई' नज़र आया। हालांकि मतदान केन्द्रों पर मास्क देने की व्यवस्था भी की गई है।

Next Story