Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में ग्राम पंचायतों के लिए हो रहा मतदान, जानिए कोरोना वायरस को लेकर किया हैं दिशा निर्देश

राजस्थान में 947 ग्राम पंचायतों में पंच व सरपंचों के चुनाव चुनाव के पहले चरण का मतदान सोमवार सुबह शुरू हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मतदान सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ।

राजस्थान में ग्राम पंचायतों के लिए हो रहा मतदान, जानिए कोरोना वायरस को लेकर किया हैं दिशा निर्देश
X
राजस्थान ग्राम पंचायत चुनाव

जयपुर। राजस्थान में 947 ग्राम पंचायतों में पंच व सरपंचों के चुनाव चुनाव के पहले चरण का मतदान सोमवार सुबह शुरू हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मतदान सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़े दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। मतदान के दौरान मतदाता द्वारा मास्क पहनना अनिवार्य है। मतदान बूथों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान शाम साढ़े पांच बजे तक होगा उसके बाद मतों की गिनती की जाएगी। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दौसा जिले की 94 ग्राम पंचायतों में मतदान कराया जा रहा है। कोरोना के बीच मतदान दल भी पूरी सावधानी बरतते हुए अपना काम कर रहा है। मतदान दल के अधिकारी-कर्मचारी मुंह पर मास्क और हाथों में ग्लव्स पहनकर मतदान प्रक्रिया जारी रखते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

मतदाताओं में दिखाई दे रहा उत्साह

अलवर जिले में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के तहत 40 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच पद के लिए मतदान सुबह 7.30 बजे से शुरू हो गया। नीमराणा में 96 ओर लक्ष्मणगढ़ में 106 पोलिंग बूथ पर मतदान जारी है। मतदाताओं में पंचायत चुनाव के लिए सुबह से उत्साह दिखाई दे रहा है। नीमराणा पंचायत समिति क्षेत्र में कुतिना पंचायत बूथ पर सुबह से मतदाताओं की पोलिंग बूथ पर कतार लगना शुरू हो गई। मतदान केंद्र से 200 मीटर दूर प्रत्याशियों के समर्थकों को पर्चियां देने के लिए जगह दी गई है। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार लोगों को भीड़ जमा नहीं करने दी जा रही है। कतारें लगी हैं, उनमें भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए होमगार्ड के जवान लगाए गए हैं।

Next Story