Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में 50 नगर निकायों में पार्षद चुनाव के लिए मतदान जारी, आखिरी समय तक प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

राजस्थान के 12 जिलों के 50 नगर निकायों में पार्षद पद के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहा है जहां 14 लाख से ज्यादा मतदाता 7249 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

राजस्थान में 50 नगर निकायों में पार्षद चुनाव के लिए मतदान जारी, आखिरी समय तक प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
X

राजस्थान में 50 नगर निकायों में पार्षद चुनाव के लिए मतदान

जयपुर। राजस्थान में पंचायती चुनावों में भाजपा की जीत के बाद पार्टी के हौंसले बुलंद हैं। वहीं इन नतीजों के बाद से कांग्रेस ने भी कमर कसी है और अब नगर निकायों में पार्षद चुनाव के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं राजस्थान के 12 जिलों के 50 नगर निकायों में पार्षद पद के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहा है जहां 14 लाख से ज्यादा मतदाता 7249 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्‍ता ने बताया कि 43 नगर पालिकाओं और सात नगर परिषद में पार्षद पद के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चलेगा। इन 43 नगर पालिकाओं और सात नगर परिषदों में 1775 वार्ड हैं। इन निकायों में अध्यक्ष पद के लिए 14 दिसंबर को सूचना जारी होगी। अध्यक्ष पद के लिए मतदान 20 दिसंबर को और उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन 21 दिसंबर को होगा।

आखिरी समय तक घर-घर जाकर कैम्पेनिंग करके वोट आखिरी अपील की

शहरी निकायों के चुनाव के लिए आज मतदान दिवस से पहले तक कांग्रेस-भाजपा सहित अन्य दलों और निर्दालीय प्रत्याशियों ने प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक डाली। प्रत्याशियों, उनके समर्थकों और स्थानीय नेताओं ने आखिरी समय तक घर-घर जाकर कैम्पेनिंग करके वोट आखिरी अपील की। घर-घर जनसंपर्क से पहले जनसभाओं में भी प्रत्याशियों ने अपने वादों और दावों से जनता को आकर्षित करने में कोई कसार नहीं छोड़ी।

Next Story