Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान : अनियंत्रित कार ने स्कूल से पैदल घर लौट रहे छह मासूमों को कुचला, 5 की दर्दनाक मौत एक घायल

राजस्थान के जालौर जिले में एक अनियंत्रित कार ने स्कूल से पैदल घर लौट रहे छह विद्यार्थियों को कुचल दिया जिसमें से पांचों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

राजस्थान : अनियंत्रित कार ने स्कूल से पैदल घर लौट रहे छह मासूमों को कुचला, पांच की दर्दनाक मौत एक घायल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर। राजस्थान के जालौर (Jalore) जिले में एक अनियंत्रित कार ने स्कूल से पैदल घर लौट रहे छह विद्यार्थियों (Students) को कुचल दिया जिसमें से पांचों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है।

पुलिस सहायक उपनिरीक्षक मोटाराम ने बताया कि करडा थाना क्षेत्र के दांतवाड़ा गांव में शाम को स्कूल से घर लौट रहे छह छात्रों को एक अनियंत्रत इनोवा कार ने कुचल दिया जिससे रमीला देवासी (12), वर्षा देवासी (13), विक्रम कुमार (14), सुरेश कुमार (14), और वीणा (12) की मौत हो गई जबकि कमला घायल हो गई। उन्होंने बताया कि सभी विद्यार्थी कक्षा 9वीं और 10वीं के छात्र थे।

उन्होंने बताया कि तेज गति से आ रही इनोवा कार के दो टायर फट गये थे और कार सड़क से नीचे उतर कर झाड़ियों में चली गई थी। उन्होंने बताया कि कार चालक सुरेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 304 (ए), 337,338 के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जालौर में करडा क्षेत्र के गांव दांतवाड़ा में गाड़ी की टक्कर से स्कूल से लौट रहे पांच बच्चों की मृत्यु बेहद हृदयविदारक व दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल अभिभावकों एवं परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें संबल प्रदान करें। घायल बच्ची के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

सभी स्कूली छात्र-छात्राएं चार बजे स्कूल की छुट्टी होने पर पैदल ही घर जा रहे थे। इन सभी का घर स्कूल से डेढ़ किलोमीटर की दूर पर है। ऐसे में 15 मिनट चलने के बाद घर पहुंचने ही वाले थे कि पीछे से तेज गति से आ रही गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद गाड़ी भी सड़क के किनारे खड़े थोर के ऊपर होते हुए खेत में चली गई। टक्कर लगने से दो बच्चे उछल कर खेत के अंदर जा गिरे।

Next Story