Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनावी जीत के जुलूस में भिड़े दो पक्ष- लोहे के सरिये तक निकाल एक दूसरे पर बरसाए, बवाल देख हो जाएंगे हैरान

राजस्थान में सीकर जिले के फतेहपुर सदर थाना क्षेत्र में मंगलवार को पंचायत चुनाव में जीत के बाद निकल रहे जुलूस के दौरान दो पक्षों में हुई झड़प में एक युवक की मौत हो गई जबकि दस अन्य लोग घायल हो गये।

ग्रेड-पे बढ़ोतरी की मांग, मंत्रालय घेरने निकले लिपकों को पुलिस ने रोका
X
लिपिकों की रैली (प्रतीकात्मक फोटो)

सीकर। राजस्थान में सीकर जिले के फतेहपुर सदर थाना क्षेत्र में मंगलवार को पंचायत चुनाव में जीत के बाद निकल रहे जुलूस के दौरान दो पक्षों में हुई झड़प में एक युवक की मौत हो गई जबकि दस अन्य लोग घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि बिलौद बड़ी गांव में पंचायत चुनाव में जीत के बाद निकल रहे जुलूस के दौरान दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों ने लोहे के सरिये, लाठी का प्रयोग किया जिसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि दस अन्य लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान कन्हैयालाल के तौर पर हुई है। वहीं घायलों को उपचार के लिये फतेहपुर के राजकीय धानुका अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।

क्यों बढ़ा तनाव

जानकारी के अनुसार झगड़े की शुरूआत पंचायत समिति चुनाव के परिणाम के बाद विजय जुलूस के दौरान हुई। पंचायत चुनाव में यहां भाजपा की रुबीना ने जीत दर्ज की थी। जिसका विजय जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान जुलूस में शामिल युवकों का दूसरे पक्ष के एक युवक से झगड़ा हो गया। इस पर उसके परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो झगड़ा बढ़ गया। जो जबरदस्त मारपीट व पथराव तक पहुंच गया। जिसमें दूसरे पक्ष के युवक कन्हैया लाल की मौत हो गई। जबकि बनवारी, अनिल बगड़िया, सुरेश बगड़िया, प्यारेलाल, रोहिताश, अमित व असलम सहित 10 लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तीतर बीतर करते हुए घायलों को फतेहपुर के राजकीय धानुका अस्पताल पहुंचाया। जहां घायलों का उपचार शुरु हुआ। जबकि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया। घायलों में रोहिताश को गंभीर चोट आई है। सभी घायल बिलौद गांव के हैं।

Next Story